पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जानकारी:आयुष पद्धति से कोरोना के मरीजों का इलाज संभव : डॉ. सरदाना

नंगल सिटी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब स्टेट बोर्ड आफ आयुर्वेदिक एंड युनानी मेडिसिन ऑफ पंजाब के सदस्य तथा आयुर्वेदिक डॉ. ईश्वर चंद्र सरदाना के द्वारा देश के केंद्रीय सेहत विभाग के द्वारा आयुष पद्धति से लोगों का इलाज संभव है। उन्होंने कहा कि आयुष विभाग के द्वारा लगभग 500000 लोगों पर देश के विभिन्न राष्ट्रीय इंस्टिट्यूट के कुछ प्रोटोकॉल के तहत एक्सपेरिमेंट किए गए थे।

जिस पर समीक्षा की कि वहां भी उतने ही अच्छे नतीजे निकले हैं। जितने अन्य जगहों पर उन्होंने कहा कि देश कि केंद्रीय सेहत विभाग के द्वारा इसकी अनुमति दे दी गई है कि जो लोग आयुर्वेदिक ढंग से कोरोना का इलाज या बचाव करना चाहते हैं। वह करवा सकते हैं। जोकि आम जनता के हित में है। उन्होंने बताया कि कोरोना के अलग-अलग तरह के मरीजों के लिए अलग अलग तरह का ही इलाज उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि मरीज अपनी मर्जी से आयुष ट्रीटमेंट या ट्रेडिशनल ट्रीटमेंट का चुनाव कर सकता है। वहीं उन्होंने इस बात पर भी विरोध जताया कि कुछ आईएमए के यूनिट द्वारा आयुष पद्धति के खिलाफ स्वर उठाए जा रहे हैं तथा यह कहा जा रहा है कि इसका कोई एविडेंस नहीं है। जोकि उनकी संकीर्ण सोच का उदाहरण देता है।

डॉ. ईश्वर चंद्र सरदाना ने कहा कि वैश्विक महामारी के दौरान किसी भी इलाज या दवाई का कोई सबूत नहीं है। उन्होंने कहा कि आयुष ट्रीटमेंट से लोग ठीक हुए हैं। जिसका विरोध किसी को नहीं करना चाहिए। उन्होंने अपील की कि अगर आयुर्वेद में कुछ सकारात्मक दिखता है तो उसकी क्रिटिसिज्म ना करके सहयोग करना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें