धरना / यूनियन हमारे हक में काम नहीं कर रही 29 को देंगे विशाल धरना : ट्रक ऑपरेटर्स

Unions not working in our favor will give huge picket to 29: truck operators
X
Unions not working in our favor will give huge picket to 29: truck operators

  • ट्रक ऑपरेटर्स और पीएसीएल में विवाद जारी, बोले- अब आरपार की लड़ाई

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:30 AM IST

नंगल. स्थानीय ट्रांसपोर्ट सोसाइटी तथा प्रदेश की प्रमुख औद्योगिक इकाई पंजाब अल्कालाइज एंड केमिकल्स लिमिटेड का विवाद जारी है। स्थानीय ट्रक मालिकों द्वारा एक मीटिंग दीपक राणा की अध्यक्षता में धुना मंदिर में की गई। इसमें ट्रक मालिकों ने बताया कि उन्हें उम्मीद थी कि स्थानीय विधायक जीतने के उपरांत स्थानीय ट्रक ऑपरेटर्स को और अधिक काम दिलवाएंगे। उन्होंने स्थानीय ट्रक यूनियन सोसाइटी पर ट्रक मालिकों के हक में काम ने करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि इस वक्त ट्रक यूनियन सोसाइटी के द्वारा बाहुबली का रोल अदा किया जा रहा है। कमेटी द्वारा अपनी मर्जी से 3 अप्रैल को हड़ताल कर दी गई जब हड़ताल खोली गई तब 25% भाड़े की कटौती करवा दी गई। वहीं दूसरी और ट्रक यूनियन के लगभग 17 करोड़ की पेमेंट भी नहीं मिली। उन्होंने बताया कि ट्रक मालिकों की 8 महीने की पेमेंट बकाया है। वहीं प्रदेश की अन्य यूनियन में गाड़ियों के किराए बढ़ रहे हैं लेकिन यहां पर रेट कम किए जा रहे हैं। 
ट्रक मालिक सतनाम सिंह, गुरदयाल सिंह, सुरजीत सिंह, गुरमेल सिंह, रजिंदर कुमार ने बताया कि इकाई बाहर की गाड़ियों को दिन-रात माल ढुलाई को दे रही है। वहीं, स्थानीय ट्रक ऑपरेटरों को काम न मिलने से आर्थिक तथा मानसिक रूप से शोषण हो रहा है। उन्होंने इकाई के कहने पर 12 चक्की गाड़ियां भी डालीं लेकिन अब काम न मिलने से गाड़ियां की किस्त तथा अन्य खर्चे निकालने भी बस से बाहर हो गए हैं। उन्होंने बताया कि पहले कीरतपुर साहिब की यूनियन का यह हाल हुआ तथा अब नंगल जेजों बनता जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अब ट्रक मालिकों ने यह फैसला किया है कि पीएसीएल के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। अगर इकाई में बाहर की गाड़ियों में माल भरना बंद नहीं किया तो 29 मई को विशाल धरना दिया जाएगा। अगर फिर भी यह काम बंद नहीं हुआ तो असीमित समय तक धरना आरंभ कर दिया जाएगा। ट्रक ऑपरेटर्स ने स्थानीय विधायक तथा पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह से मांग की है कि ट्रक मालिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए उनके मसलों का तुरंत निपटारा करवाया जाए। यहां गुरदयाल सिंह, निर्मल सिंह, हरविंदर सिंह, तरलोक सिंह, हरदीप सिंह, सुरेंद्र सिंह, अंकुश कुमार, मेहर सिंह भी उपस्थित थे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना