पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना संक्रमण:कोरोना से 3 की मौत, 35 नए पॉजिटिव मिले; 26 अप्रैल के बाद पहली बार एक्टिव केस 500 से कम हो 466 हुए

नवांशहर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में रविवार को तीन और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। मरने वालों में सड़ोया ब्लॉक से संबंधित 45 व 55 वर्षीय महिलाओं के अलावा मुकंदपुर ब्लॉक से संबंधित 75 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं। इन तीन मौतों के साथ ही जिले में कोरोना काल के दौरान मरने वालों का आंकड़ा 325 पर पहुंच गया है। इसके अलावा जिले में रविवार को 37 नए पॉजिटिव मामले भी सामने आए हैं।

इन 35 नए मामलों के साथ जिले में कुल मामलों की संख्या 11019 तक पहुंच गई है। लेकिन इस सबके बीच राहत की बात ये भी रही कि रविवार को 64 मरीज ठीक भी हुए हैं। ठीक हुए मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है और ठीक हुए कुल मरीजों का आंकड़ा 10242 पर पहुंच गया है। जिले में एक्टिव मामले कम होकर 466 रह गए हैं और 26 अप्रैल के बाद ये पहली बार है, जब एक्टिव मामले 500 से कम हुए हैं। सैंपलिंग दो लाख 21 हजार के पार पहुंच चुकी है। रविवार को भी 1113 सैंपल लिए गए।

नए व एक्टिव केस कम होने से राहत, चिंता- डेथ रेट 2.94 फीसदी

जिले में कोरोना के नए मामले कम हो रहे हैं। इस सप्ताह के दौरान कोरोना के 284 नए मामले सामने आए हैं। रोजाना की औसत देखें तो इस सप्ताह औसतन 40-41 मामले रोज आ रहे हैं, जोकि पिछले दो-तीन सप्ताह की औसत से काफी कम हैं। कम हो रहे मामलों की वजह से ही एक्टिव मामले भी कम हो रहे हैं और अब ये 500 से भी कम होकर 466 पर पहुंच चुके हैं। लेकिन डेथ रेट अभी भी 2.94 बनी हुई है। डेथ रेट तीन के आसपास रहना सेहत विभाग के लिए चिंता का बढ़ा कारण बना हुआ है।

फ्लू कॉर्नर पर 52 के कोरोना सैंपल लिए

नवांशहर एसएमओ नवांशहर डॉ. मनदीप कमल के निर्देशों पर डॉ. पारूल की अगुआई में सिविल अस्पताल के फ्लू कॉर्नर, गढ़शंकर रोड पुलिस नाके से 52 लोगों के सैंपल लिए गए। डॉ. मनदीप कमल ने बताया कि कोरोना एक ऐसी महामारी है, जिसका पता नहीं चलता। इसके लक्षण ही इसकी पहचान है। इसके बचाव के लिए हमें समय समय पर कोरोना के सैंपल जरुर देने चाहिए। बीईई तरसेम लाला ने बताया कि जिसमें कोरोना के लक्षण नजर आए वह तुरंत सिविल अस्पताल के फ्लू कॉर्नर पर डाक्टर से सलाह ले। इस मौके पर डॉ. रुपिंदर सिंह, अमरजोत सिंह, डॉ. शुभ कामना, अशोक कुमार मौजूद रहे।

35 में से सबसे अधिक 15 केस मुज्जफरपुर से मिले

जिले में रविवार को रिपोर्ट हुए 35 मामलों में से सबसे अधिक 15 मामले मुज्जफरपुर से रिपोर्ट हुए हैं, जबकि बलाचौर से 10 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा सड़ोया व सुज्जों से 3-3 मामले, मुकंदपुर व राहों से 2-2 मामले रिपोर्ट हुआ है। सिविल सर्जन ने लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत बनाए नियमों का पालन करने की अपील की।

खबरें और भी हैं...