मूल्यांकन / 328 प्रार्थियों ने ऑनलाइन ग्रुप काउंसलिंग में लिया भाग

328 applicants participated in online group counseling
X
328 applicants participated in online group counseling

  • डीसी ने जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो गतिविधियों की कारगुजारी का किया मूल्यांकन

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

नवांशहर. डिप्टी कमिश्नर डॉ. शीना अग्रवाल ने जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो की गतिविधियों का मूल्यांकन किया। उन्होंने जिले के अलग-अलग विभागों को बेरोजगार प्रार्थियों, प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने में रोजगार ब्यूरो का सहयोग देने के आदेशों संबंधी भी विचार विमर्श किया। 

डीसी को जानकारी देते हुए एडीसी (ज) आदित्या उप्पल ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना महामारी में लगाए लॉकडाउन के चलते नौजवानों के लिए ऑन-लाइन काउंसिलंग सेशन शुरू किया गया है।

जिसमें बेरोजगारों को ब्यूरो के काउंसलर और विभिन्न विभागों के व्यवसाय के माहिरों द्वारा अलग-अलग व्यवसाय, कोर्सों के प्रशिक्षण की सुविधा, आगे वाली पढ़ाई और मुकाबले की परीक्षा पास करने के अलावा रोजगार प्राप्ति के अलग-अलग मौकों की जानकारी दी जा रही है।

काउंसलिंग का समय सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक (सोमवार से शुक्रवार) है। काउंसलिंग का लाभ प्रार्थी घर में बैठ कर ही टेलिफोन, वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा ले रहे हैं। ऑनलाइन काउंसलिंग के इच्छुक प्रार्थी कैरियर काउंसलर हरमनदीप सिंह के साथ मोबाइल नंबर 98146 -00087 पर संपर्क कर सकते हैं।

जिला रोजगार अफसर रुपिंदर कौर ने बताया कि 1 जून 2020 से अब तक डीबीईई द्वारा अलग-अलग विषयों पर 15 ऑनलाइन ग्रुप काउंसलिंग (वैबीनार) किए गए, जिसमें 879 के करीब प्रार्थी भाग ले चुके हैं।

इसके अलावा 328 प्रार्थियों की ऑनलाइन व्यक्तिगत काउंसलिंग भी की जा चुकी है। पंजाब सरकार द्वारा शुरू किए http://www.pgrkam.com पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन घर बैठे ही कर सकते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना