पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जिले में महामारी की रफ्तार तेज:कोरोना के 58 नए संक्रमित और मिले, ठीक होने के बाद भी 260 एक्टिव; ब्लॉक स्तर पर दी जाएगी मरीज की जानकारी

नवांशहर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में बुधवार को कोरोना के 58 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। कोरोना के अब तक के मामलों को देखें, तो एक दिन में इतनी बढ़ी संख्या में कोरोना मरीज जिले में इससे पहले सिर्फ एक बार ही रिपोर्ट हुए थे, जब महाराष्ट्र से लौटे कारोबारियों व श्रद्धालुओं के कोरोना टेस्ट हुए थे।

अधिक मामले मिलने के पीछे का एक कारण जिले में सैंपलिंग का तेज होना भी है, क्योंकि सेहत विभाग की कोशिशों से लगातार गांवों व शहरों में सैंपलिंग कैंप लगाए जा रहे हैं। मंगलवार को पहली बार 800 से अधिक सैंपल लिए गए थे, इसलिए पॉजिटिव मरीजों की संख्या के बढ़ने की आशंका पहले से ही थी।

सेहत विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार बुधवार को रिपोर्ट हुए इन 58 मामलों के साथ जिले में अब कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1104 पर पहुंच गई है। जबकि 812 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। कुल 355 सैपलों की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है, जबकि एक्टिव मामले 260 हैं। बुधवार को 58 मामलों में से नवांशहर ब्लॉक से 10, बलाचौर ब्लॉक से 18, मुज्जफरपुर ब्लॉक से 10, मुकंदपुर ब्लाक से 7, बंगा ब्लाक से 6, सुज्जों ब्लाक से 5 और राहों ब्लाक से 2 मामले रिपोर्ट हुए हैं।

ब्लॉक स्तर पर दी जाएगी मरीज की जानकारी सेहत विभाग की ओर से कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों के साथ भेदभाव न हो, इस कारण से पिछले कई दिनों से मरीज का नाम आदि सार्वजनिक नहीं किया जा रहा था। इसके अलावा कोरोना मरीज के घर के आगे फ्लेक्स लगाना भी दो सप्ताह पहले ही बंद कर दिया गया था। अब सेहत विभाग कोरोना मरीजों के संबंध में जानकारी भी ब्लॉक स्तर पर देगी। यानि कि सेहत विभाग के किस ब्लॉक में कितने कोरोना मरीज मिले हैं, इसी की जानकारी दी जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें