कोरोना की मार:जिले में चार कोरोना संक्रमितों की मौत 73 नए केस आए, एक्टिव केस 545

नवांशहर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुल पॉजिटिव मामले 8674, अब तक 7903 ठीक हुए, कुल मौतें 237

जिले में चार और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही जिले में कोरोना काल के दौरान मरने वालों का आंकड़ा 237 तक पहुंच गया है। बुधवार को रिपोर्ट हुए मृतकों में दो नवांशहर अर्बन के तथा सुज्जों व मुकंदपुर ब्लाॅक का एक-एक संक्रमित है। सुज्जों ने संबंधित 52 वर्षीय महिला की, नवांशहर के 55 वर्षीय व 72 वर्षीय बुजुर्गों की नवांशहर के निजी अस्पतालों में तथा मुकंदपुर की 70 वर्षीय महिला की लुधियाना के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई है। इसके अलावा बुधवार को कोरोना के 73 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। इसके साथ ही जिले में कुल मामलों की संख्या 8674 तक पहुंच गई है।

इसके अलावा बुधवार को 43 मरीज ठीक भी हुए हैं तथा ठीक हुए लोगों का आंकड़ा 7903 पर पहुंच गया है। वहीं, जिले में एक्टिव मामले 545 हैं। कोरोना काल के दौरान हुई मौतों की बात करें, तो अब तक जिले में कोरोना संक्रमित 237 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा जिले में अब तक कुल सैंपलिंग की बात करें, तो जिले में ये एक लाख 89 हजार के पार पहुंच चुकी है। बुधवार को भी 1459 सैंपल लिए गए। सिविल सर्जन डा. जीएस कपूर ने लोगों से अपील की कि मास्क पहन कर रखें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा बार-बार कम से कम 20 सेकेंड तक हाथ धोते रहें। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है तथा ऐसे में लोगों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना चाहिए।

बिना मास्क 670 व्यक्तियों के कोविड टेस्ट, 56 के चालान
नवांशहर एसएसपी अलका मीणा ने बताया कि बुधवार को जिले की हद में विभिन्न मेडिकल टीमों के साथ पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क घूमने वाले 670 व्यक्तियों के कोविड टेस्ट करवाए, जबकि बिना मास्क घूमने वाले 56 व्यक्तियों के चालान भी काटे गए। उन्होंने कहा कि हमें कोविड नियमों की पालना करनी चाहिए तथा इन नियमों के प्रति किसी भी तरह से लापरवाही नहीं होनी चाहिए। हमें वैक्सीनेशन जरूर लेनी चाहिए। यह फायदेमंद है। पुलिस द्वारा गांवों में अनाउंसमेंट करवाकर जागरूक किया जा रहा है कि वह कोरोना प्रति दी जा रही सेहत विभाग की सावधानियों की पालना करनी चाहिए।

बलाचौर में सबसे अधिक 21 मामले आए

जिले में बुधवार को रिपोर्ट हुए 73 मामलों में से सबसे अधिक 21 मामले बलाचौर में रिपोर्ट हुए हैं। इसके अलावा सड़ोया में 16, मुज्जफरपुर में 11, नवांशहर में 8, मुकंदपुर में 6, सुज्जों में 5, बंगा में 4 तथा राहों में दो मामले रिपोर्ट हुए हैं।

खबरें और भी हैं...