पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आप:नवांशहर कौंसिल की नई वार्डबंदी के खिलाफ आप ने जताया एतराज, ईओ को सौंपा मांगपत्र

नवांशहर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवांशहर नगर कौंसिल की नई वार्डबंदी पर आम आदमी पार्टी ने एतराज जताया है। पार्टी के नवांशहर सिटी के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने कौंसिल के ईओ राजीव सरीन को मांगपत्र सौंपते हुए कहा कि नवांशहर व राहों में करवाई जा रही वार्डबंदी पूरी तरह से राजनीति दबाव में की गई है। शहर में 2014 में हुई वार्डबंदी को मात्र 5 वर्ष बाद दोबारा करवाना समझ से परे है।

वार्डबंदी के लिए जरुरी दो शर्तों (शहर की हदबंदी में बदलाव होना या सरकारी जनगणना में बदलाव होना) में से एक भी शर्त लागू नहीं होती। नवांशहर नगर कौंसिल ने जो जातीए गणना करवाई है, वह गलत तथ्यों पर आधारित है। जनगणना व जाति गणना किस आधार पर की गई तथा उसे करने वाले लोगों को गलत या सही तथ्य की जानकारी थी या नहीं, यह भी किसी को पता नहीं है। क्योंकि कौंसिल ने यह सभी कर्मचारी आऊटसोर्स पर रखे थे, इसलिए उनकी जिम्मेवारी तय करना भी आसान नहीं है। नए नक्शे के अनुसार बहुत से मोहल्लों व गलियों को 2-2, 3-3 हिस्सों में तोड़ा गया जिससे आम पब्लिक को बाद में अपने दस्तावेज बनाने में बेहद दिक्कत आएगी। अगर सरकार ने नई वार्डबंदी करवानी ही थी तो सभी कौंसिलों में करवाती न कि कुछ में। बंगा में भी कौंसिल चुनाव होने हैं, लेकिन वहां कोई वार्डबंदी नहीं हो रही, जिससे साफ है कि सत्ता पक्ष के कुछ नेता नवांशहर में गलत हथकंडे अपना कौंसिल चुनाव लड़ना चाहते हैं। मांग पत्र देने वालों में गगन अग्निहोत्री, तेजिंदर तेजा, राकेश चैंबर, मंगल सिंह बैंस शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें