पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हरियावल उत्सव:पौधे लगाने के बाद अब हर हफ्ते देखभाल कर रही टीम

नवांशहर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

श्री श्री रवि शंकर की प्रेरणा से जिले की आर्ट ऑफ लिविंग टीम की ओर से हरियाली उत्सव के तहत साल में अभी तक 8 हजार के करीब पौधे लगाए जा चुके हैं। बीते महीनों में टीम द्वारा किए गए पौधारोपण मुहिम के तहत लगाए पौधों की अब देखरेख की जा रही है। अगर कहीं पौधे खुले में लगाए गए हैं तो पशुओं या शरारती तत्वों द्वारा कहीं कोई नुकसान तो नहीं किया गया।

इन बातों को मुख्य रखते हुए टीम द्वारा हर तीसरे दिन पौधारोपण वाली साईट्स पर विजिट किया जाता है। जिला कोऑर्डिनेटर मनोज कंडा बताते हैं कि टीम द्वारा एक दिन पहले ही तय कर लिया जाता है कि कहां जाना है। जिसके बाद दूसरे दिन सुबह सभी सदस्य तय की गई जगह पर पहुंच जाते हैं।

ये हैं टीम सदस्य

जिला संयोजक मनीष माणिक और हरियाली उत्सव टीम के जिला कोऑर्डिनेटर मनोज कंडा के अलावा राजन अरोड़ा, रमन मल्होत्रा, संजीव शर्मा, सुखा ढिल्लों, लाली, राजेश गाबा, दलजीत कौशल, लाडी वर्मा, विशाल विज, करनैल सिंह, लाडी, सुनील, विजय भाटिया, नरेश सूरी, हतिंदर खन्ना, मनोज जगपाल, कुमार चंदन आदि एक्टिव सदस्य हैं।

टीम का मुख्य उद्देश्य
मनोज कंडा बताते हैं कि हरियाली उत्सव टीम का मुख्य उद्देश्य लोगों को पर्यावरण के प्रति अधिक से अधिक पौधारोपण के लिए प्रेरित करना रहा है। कूड़ा मैनेजमेंट, पंजाब में पानी के गिरते हुए स्तर को लेकर लोगों को जागरूक करने, किसानों को खेतों के इर्द गिर्द वृक्ष लगाने के लिए प्रेरित करना जिस पर कार्य किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...