मौसम:जिले में सुबह उमस के बाद शाम को 8 एमएम बारिश, दो-तीन दिन तक पॉकेट रेन के आसार

नवांशहर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवांशहर में नेहरू गेट पर बारिश के दौरान छाता लेकर गुजरती महिला। - Dainik Bhaskar
नवांशहर में नेहरू गेट पर बारिश के दौरान छाता लेकर गुजरती महिला।
  • जिलावासियों को मिली गर्मी से राहत, 36 से 33 डिग्री पर आया टेंपरेचर

जिले के कई इलाकों व शहर में शनिवार को जहां सुबह उमस व गर्मी से लोग परेशान थे। वहीं दोपहर व शाम को रुक-रुक कर हुई बारिश ने जहां लोगों को राहत दी, वहीं पारा भी सामान्य से 3 डिग्री तक कम हो गया। शनिवार को दोपहर तक ओवरऑल टेंपरेचर 36 था, लेकिन दोपहर बाद आसमान में घिर गर आए बादलों की वजह से तापमान कम हो गया था और हल्की बारिश से ये कम हो कर 33 डिग्री तक पहुंच गया। हालांकि राहों के कुछ इलाकों में पहले ही बारिश शुरू हो गई थी।

शनिवार को हुई बारिश से पिछले तीन चार दिनों से गर्मी व उमस के बड़े हुए स्तर से भी लोगों को राहत मिली है। वैसे चालू मानसून में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब पहले राहों व बलाचौर में तो हल्की बूंदाबांदी हुई, लेकिन नवांशहर में शाम को काफी घंटे बाद बारिश हुई।

शनिवार को हुई बारिश हरियाली व फसलों के लिए बहुत अच्छी है, लेकिन इसके बाद आने वाले दिनों में उमस का स्तर बढ़ जाता है। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा तथा जिले के कुछ हिस्सों में बारिश होती रहेगी। 31 जुलाई तक जिले में औसत से सिर्फ 3 प्रतिशत कम बारिश हुई थी। 31 जुलाई तक 97 प्रतिशत कोटा पूरा हो चुका था। अगस्त में जिले में जितनी बारिश होनी चाहिए, जिला उससे पहले सात दिनों में बहुत पीछे हैं। क्योंकि अगस्त में अभी तक बारिश न के बराबर ही हुई है।

हरियाली व फसलों के लिए बारिश अच्छी
मौसम विभाग के अनुसार जिले में दो-तीन दिन पॉकेट रेन के आसार हैं। शनिवार को जिले में हुई बारिश भी 8 एमएम रिकार्ड की गई है, लेकिन ये अलग-अलग हिस्सों में हुई है। इसलिए किसी भी जगह पर जल भराव आदि की खबर नहीं है।

खबरें और भी हैं...