पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काम की खबर:एम सेवा, कोवा एप या फोन कर ले अपाइंटमेंट

नवांशहर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेवा केंद्र में अपाइंटमेंट लेने के बाद होगा काम, सुबह 9 से 4 बजे तक का है समय

पंजाब सरकार की ओर से काेराेना की दूसरी लहर से बचाव के चलते सरकारी-प्राइवेट सभी तरह के कामाें काे सुरक्षित तरीके से निपटने के लिए नए निर्देश जारी किए जा रहे हैं। वहीं सबसे ज्यादा भीड़ वाली जगह पर सेवा केंद्राें में अपॉइंटमेंट व्यवस्था के तहत काम शुरू किया गया है। जिसके लिए डिपार्टमेंट ऑफ गवर्नेंस रिफाॅर्म हेड ऑफिस चंडीगढ़ ने आदेश दिए हैं। डिप्टी कमिश्नर डॉ. शीना अग्रवाल ने जारी प्रेस बयान में कहा कि कोविड महामारी के फैलाव को रोकने के लिए हिदायतों को तहत जिले के सेवा केंद्रों के समय में तब्दीली की गई है।

सेवा केंद्रों के स्टाफ और काम के लिए आने वाले नागरिकों की सेहत सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ली जाने वाली फीस की अदायगी भी डिजिटल मोड और पीओएसल मशीनों द्वारा होगी। सेवा केंद्रों के सारे स्टाफ के लिए वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र लेना लाजमी किया गया है और वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के बिना किसी भी स्टाफ मेंबर को सेवा केंद्रों में कार्य करने की आज्ञा नहीं होगी।

सेवा केंद्र के स्टाफ के लिए वैक्सीनेशन सर्टीफिकेट जरूरी होगा

अपॉइंटमेंट के लिए एम-सेवा, काेवा एप पर संपर्क किया जा सकता है। अब लाेगाें काे एम-सेवा और काेपा एप से अपॉइंटमेंट लेकर ही सेवा केंद्र में काम करवाने के लिए आना हाेगा। ऑनलाइन अपॉइंटमेंट के दाैरान स्लाॅट बुक करते समय सेवा केंद्र में पहुंचने का समय भी दिया जाएगा और बताया जाएगा कि किस समय और तारीख में स्लाॅट खाली है। कोई भी सेवा लेने के लिए अग्रिम परवानगी लेनी जरुरी रहेगी, अन्यथा किसी भी विनयकर्ता को सेवा प्रदान नहीं की जाएगी। सेवा केंद्राें का समय सुबह 9 से शाम 4 बजे तक का है। आवदकाें के लिए जारी वेबसाइट dgrpg.punjab.gov.in/sewa-kendras या हैल्पलाइन नंबर 8968593812 और 8968593813 जारी किया गया हैं, जहां संपर्क कर मदद ली जा सकती है।

2-2 घंटे के अंतराल में 20 लाेग कर पाएंगे डीएल के लिए आवेदन

आरटीए दफ्तर के तहत आते ड्राइविंग टेस्ट सेंटर पर भी लाइसेंस बनवाने के लिए ट्रांसपाेर्ट डिपार्टमेंट ने काेविड काे देखते हुए वाहन-4 में बदलाव किए हैं। ड्राइविंग टेस्ट सेंटर के स्टाफ सदस्यों ने बताया कि डिपार्टमेंट की ओर से काेराेना काे देखते हुए बदलाव किए गए हैं, जाेकि लाेगाें की सुरक्षा काे देखते हुए जरूरी भी है। मुलाजिमाें काे सेनेटाइजर मुहैया करवाए गए हैं।

ऐसे हाेगा आरटीए ऑफिस में काम

  • करीब 2-2 घंटे के अंतराल के बाद आवेदक लाइसेंस के लिए स्लाॅट बुक कर सकेंगे। 2-2 घंटे के अंतराल में 20 आवेदक ही अप्लाई कर पाएंगे।
  • आवेदक काे दिए गए समय पर जाकर ड्राइविंग टेस्ट सेंटर पर लाइसेंस बनवाना हाेगा। साेशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखना होगा और हर आवेदक और मुलाजिम काे मास्क पहनना जरूरी होगा।
  • जिन लाेगाें की पहले से ही अपॉइंटमेंट बुक है, उसके लिए भी इंतजाम किए गए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखकर ही काम किया जाएगा।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें