पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:डीए की किस्त जारी करने की मांग संबंधी आशा वर्करों व फैसलीटेटरों ने फूंकी सरकार की अर्थी

नवांशहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आशा वर्करों ने 9, 10 व 11 को कामकाज ठप रखने की दी चेतावनी
  • सरकार द्वारा बैठक का समय न देने से है नाराजगी
  • घर-घर किए जा रहे सर्वे में प्रति सदस्य 4 से बढ़ाकर 12 रुपए किया जाए
Advertisement
Advertisement

मंगलवार को स्थानीय बस स्टैंड के पास डेमोक्रेटिक मुलाजिम फेडरेशन पंजाब के आह्वान पर मंगलवार को जिला इकाई की ओर से कर्मचारी व कर्मी मांगों को लेकर प्रदर्शन करके पंजाब सरकार का पुतला फूंका गया।

सरकार का पुतला फूंकने के दौरान प्रदर्शनकारियों की ओर से सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते नेत्री शकुंतला देवी व अन्य नेताओं ने कहा कि आशा वर्कर व फैसीलीटेटर कोरोना महामारी के दौरान रिस्क भरे माहौल में बहुत ही कम मेहनताना लेकर काम कर रहे हैं, मगर उनकी मेहनत को लगातार अनदेखा किया जा रहा है।

संगठन मांग करता है कि ड्यूटी के दौरान पहले से तय किए गए इंसेंटिव 30 जून के बाद भी जारी रखे जाएं व इंसेंटिव में बढ़ोतरी की जाए, घर-घर किए जा रहे सर्वे में प्रति सदस्य 4 रुपए से बढ़ाकर 12 रुपए किया जाए, सर्वे के दौरान पेश आने वाली मुश्किलों का हल पहल के आधार पर किया जाए, आशा वर्करों व फैसिलीटेटरों द्वारा कोरोना के खिलाफ किए जा रहे कार्यों को देखते हुए उन्हें कोरोना योद्धा मान कर सम्मान दिया जाए।

कर्मियों को कोरोना के सर्वे के लिए स्मार्ट फोन व 300 का नेट पेक दिया जाए

इस दौरान डीटीएफ के जिला सचिव कुलदीप सिंह ने कहा कि कर्मचारियों को कोरोना के सर्वे के लिए स्मार्ट फोन और 300 रुपए का नेट पैक दिया जाए।

प्रदेश कर्मचारियों का पे-कमिशन और 2018 से डीए की किस्त रिलीज की जाए। आशा वर्कर नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार ने बार-बार मांग करने पर भी संगठन को बैठक के लिए समय नहीं दिया।

जिसके चलते इस रोष के रूप में संगठन 9, 10 व 11 जुलाई तो संगठन द्वारा पंजाब स्तर पर कोरोना संबंधी काम का पूरी तरह बायकाट किया जाएगा।

पंजाब सरकार से मांग करते हुए उन्होंने कहा कि अर्बन आशा वर्करों में से एक आशा फैसिलीटेटर रखी जाए, अर्बन आशा वर्करों के खाली पड़े पद जल्द भरे जाएं।

शकुंतला देवी ने कहा कि अगर सरकार ने संगठन की मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया तो मजबूरन संगठन को सख्त एक्शन लेने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

यहां डीटीएफ नेता जसविंदर गरचा, सुरिंदर नाईमजारा, बलवीर रक्कड़, यशपाल शर्मा, कुलविंदर खटकड़, सोनिया कटारियां, अनीता बलाचौर, गुरपाल कौर, गीता मुजफ्परपुर, राजविंदर कार, मनजीत कौ, परमजीत कौर, नीटा रानी, चरनजीत कौर, जसवीर कौर, सुरिंदर कौर, सरबजीत कौर थीं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement