पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Nawanshahr
  • BJP After The Protest, The City Council Did Not Patch Patch All Roads In The City, Congress BJP Workers Knew The Work Was Going To Start, The Drama Was Done A Day Before

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सियासत गरमा:भाजपा- प्रदर्शन के बाद जागी नगर कौंसिल पैचवर्क नहीं शहर की सभी सड़कें बनवाए, कांग्रेस- भाजपाईयों को पता था शुरू होने वाला है काम, एक दिन पहले किया ड्रामा

नवांशहर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पैचवर्क की बजाए पूरी सड़क बनाने की मांग करतीं पूनम मानिक, अश्वनी बलग्गन व लक्की शर्मा। - Dainik Bhaskar
पैचवर्क की बजाए पूरी सड़क बनाने की मांग करतीं पूनम मानिक, अश्वनी बलग्गन व लक्की शर्मा।
  • रेलवे रोड पर सोमवार को भाजपा के प्रदर्शन के बाद मंगलवार को शुरू हुए पैचवर्क पर सियासत गर्माई
  • बीते 1 वर्ष से सड़क की हालत खराब, अकाली-भाजपा ने मुद्दा उठाया, 24 घंटे में काम शुरू

स्थानीय रेलवे रोड के निर्माण को लेकर भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस के बीच सियासत गरमा गई है। भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार शाम को रेलवे रोड की खस्ता हालत को लेकर प्रदर्शन करते हुए इसके गड्‌ढों में पौधे लगाते हुए प्रदर्शन किया था।

इसके बाद तुरंत रेलवे रोड पर मरम्मत का सामान पहुंचने लगा तथा मंगलवार सुबह सड़क पर पैचवर्क होना शुरू हो गया। इसके बाद शाम को विधायक अंगद सिंह ने रेलवे रोड पर पहुंच कर पैचवर्क का जायजा भी लिया। अब इस पूरे मामले को लेकर दोनों ही ओर से तल्खी पैदा हो गई है।

भारतीय जनता पार्टी की जिला प्रधान पूनम मानिक एवं प्रदेश कार्यकारिणी मेंबर अश्वनी बलग्गन ने कहा कि सड़क की हालत कई सालों से खराब है तथा कांग्रेस सरकार या नगर कौंसिल सिर्फ पैचवर्क करके अपना पीछा नहीं छुड़ा सकती।

उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से लगातार लोग इस सड़क की मरम्मत के लिए आवाज उठा रहे हैं। अकाली-भाजपा की ओर से जब इस मुद्दा को उठाया गया तो 24 घंटे से भी कम समय में पैचवर्क शुरू हो गया। उन्होंने कहा कि शहर में न स्ट्रीट लाइटें जलती हैं और अधिकतर सड़कों की हालत भी खस्ता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा तब तक अपना संघर्ष जारी रखेगी, जब तक रेलवे रोड ही नहीं, बल्कि शहर की सभी टूटी सड़कें नहीं बन जाती तथा स्ट्रीट लाइटों की हालत नहीं सुधरती। उन्होंने कहा कि भाजपा इन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी।

मिनी बाईपास व स्लोह रोड भी खस्ताहाल

रेलवे रोड ही नहीं शहर की कई प्रमुख सड़कों की हालत इन दिनों अच्छी नहीं है। पहली बरसात में ही मिनी बाईपास (गंढ़शंकर रोड से मंजी साहिब) व स्लोह रोड की हालत ऐसी हो गई है, कि लोगों का वहां से गुजर पाना मुश्किल है। मिनी बाईपास का काम शुरू करवाने को लेकर कई बार धरने प्रदर्शन भी हो चुके हैं, लेकिन इस सड़क पर भी अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है।

स्लोह रोड पर भी कई जगह से सड़क टूट चुकी है। बरसात के दौरान इस सड़कों पर भी काम होना मुश्किल है तथा ऐसे में लोगों का कहना है कि सड़कों की हालत तो कई महीनों से खराब है, तो फिर ये मरम्मत या सड़कों को बनाने का काम जून महीने में क्यों नहीं करवाया गया।

रेलवे रोड को बनाने का टेंडर हो चुका

^कांग्रेस नेता एवं पार्षद सचिन दीवान ने भाजपा के सोमवार को दिए प्रदर्शन को ड्रामा बताया। उन्होंने कहा भाजपा को इस बात की पूरी जानकारी थी कि मंगलवार को रेलवे रोड की सड़क पर पैचवर्क शुरू होने जा रहा है तथा इसलिए भाजपा ने सोमवार शाम को रेलवे रोड को बनाने के लिए धरना रख दिया।

उन्होंने बताया कि रेलवे रोड को बनाने का टेंडर हो चुका है लेकिन बरसात की वजह से इन दिनों में तारकोल वाली सड़कें नहीं बनाई जा सकती। बरसात का मौसम ठीक होते ही रेलवे रोड को बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

पैचवर्क कराने से कुछ नहीं होगा

^रेलवे रोड पर शुरू हुए पैचवर्क को अकाली नेता मजिंदर वालिया ने भी नाकाफी बताया है। उन्होंने कहा कि रेलवे रोड जितनी बुरी तरह टूट चुकी है, उसमें इस तरह के पैच वर्क एक बारिश भी सहन नहीं कर सकते।

उन्होंने साथ ही मिनी बाइपास व स्लोह रोड का काम भी जल्द से जल्द शुरू करवाने की मांग की तथा कहा कि अगर ये कौंसिल ने इन सड़कों पर काम जल्द न शुरू करवाया, तो अकाली-भाजपा गठबंधन संघर्ष शुरू करेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें