पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:साइप्रस भेजने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह पर चार जगह मामले दर्ज

नवांशहर/पंजाब2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस की जांच के बाद गुरविंद्र गैरी ग्रुप के सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज

साइप्रस भेजने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने के आरोप में जिले में गुरविंदर गैरी ग्रुप के विभिन्न सदस्यों के खिलाफ चार जगह अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं। यह मामले शिकायतों पर पुलिस अधिकारियों द्वारा की गई जांच के बाद दर्ज किए गए हैं।

पुलिस से की शिकायत में पीड़ित गांव खोथड़ां के रहने वाले अमरजीत सिंह ने बताया कि उनके गांव की ही रहने वाली एक महिला साईप्रस गई हुई है। महिला ने उन्हें फोन किया कि अगर वह साइप्रस आकर सेट होना चाहता है तो उन्हें बताए वे जिन लोगों के जरिए यहां आई हैं उनके जरिए वह भी यहां आ सकते हैं।

पीड़ित ने बताया कि वे महिला की बातों में आ गए और उसे हां कर दी। जिसके बाद उन्हें मोगा के गांव राउके के रहने वाले गुरविंदर सिंह उर्फ गैरी का फोन आया जो वहीं साइप्रस में रहता है।

आरोपी ने उन्हें बताया कि वह पांच लाख रुपए खर्च करके साईप्रस आ सकते हैं। जिसके चलते गैरी ने उन्हें अलग-अलग समय पर विभिन्न बैंक खातों की जानकारी दी। जिसके चलते उन्होंने करीब चार लाख रुपए उन खातों में डाल दिए। मगर बाद में न तो आरोपियों ने उन्हें विदेश भेजा और न ही रुपए वापस किए।

पुलिस ने जांच के बाद गुरविंदर गैरी, गांव खोथड़ा की एक महिला, संगरूर के गांव सफीपुर के रहने वाले करमजीत सिंह, हरियाणा के जिला फतियाबाद के रहने वाले बलवंत सिंह, उसकी मां और मैंसर्ज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पैसे लेकर भी नहीं भेजा विदेश, अन्य शिकायतों पर भी हुई कार्रवाई

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गांव चक्क गुरु के रहने वाले मनप्रीत सिंह ने उनके साथ चार लाख 97 हजार रुपए की ठगी के संबंध में पुलिस से शिकायत की थी।

जिसके चलते पुलिस ने जांच के बाद आरोपियों गुरविंदर गैरी, गांव खोथड़ा की एक महिला, करमजीत सिंह, बलवंत सिंह, उसकी मां, मुलाना पट्‌टी पटियाला के रहने वाले जसवीर सिंह और बुढलाडा की रहने वाली एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

यहां थाना सिटी नवांशहर पुलिस ने जिला होशियारपुर के गांव डोगरपुर के रहने वाले कणदीप सिंह के साथ 2.15 लाख की ठगी के आरोप में गुरविंदर गैरी, गांव खोथड़ा की महिला, हरियाणा फतियाबाद के रहने वाला जिंदप्रीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इसी तरह थाना सदर नवांशहर पुलिस ने महिला मनजीत कौर निवासी गांव बघोरां की शिकायतकर्ता पर उनके साथ 3.15 लाख की ठगी के आरोप में गुरविंदर गैरी, गांव खोथड़ां की महिला, बलवंत सिंह व जिंदप्रीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser