पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैसला:जिद छोड़ पंजाब के हित में फैसला ले केंद्र : डॉ. चीमा

नूरपुर बेदी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में खेती कानूनों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन पर बने ताजा हालातों को लेकर डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने नूरपुरबेदी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह किसानों के फैसले का स्वागत करते हैं। पंजाब की आवश्यकता के लिए कहीं ना कहीं रेल ट्रैक छोड़ना फायदेमंद साबित होगा। लेकिन उन्होंने साथ ही केंद्र सरकार को चेताया किया वह भी बेवजह अपना जिद्दी रवैया छोड़कर किसानों के हक में फैसला करे। ताकि पंजाब का किसान खुशहाल रह सके। उन्होंने कांग्रेस ने हमेशा ही राजनीति का खेल खेला है।

पंजाब के हालात चिंताजनक बने हुए हैं। किसानों की जान पर बनी हुई है। मगर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को चुनावों की पड़ी है। भाजपा नेताओं पर चीमा ने कहा कि भारत देश लोकतांत्रिक प्रक्रिया है। हर किसी को बोलने की छूट है। मगर इतनी ज्यादा नहीं है कि वह किसी के धार्मिक मामलों में हस्तक्षेप करें। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भाजपा नेताओं को पता चल जाएगा कि पंजाब के लोग उनको कस प्रकार से घरों में बिठाते हैं। ईवीएम के मामले पर बोलते हुए कहा कि पूरे देश से ही आवाज उठने लगी है कि ईवीएम की प्रमाणिकता सही नहीं है। विदेशों में भी अब बैलेट पेपर से चुनाव की प्रक्रिया वापस आने लगी है। इसलिए पंजाब में चुनाव बैलेट से होने चाहिएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें