उदघाटन:सहूलत; एचआईवी, एचसीवी, थायरड, विटामिन डी टेस्ट की रिपोर्ट मरीजों को तुरंत मिल सकेगी

नवांशहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीडीसी में स्थापित की गई कैमी नाम की अत्याधुनिक टेस्ट मशीन

राहों रोड पर स्थित बीडीसी में चल रही लेबोरेटरी मे “कैमी नाम की विश्व स्तर की टेस्ट मशीन अति आधुनिक और संवेदनशील स्थापित की गई। जिसका उदघाटन रिटा. सिविल सर्जन डॉ. केएस पुरेवाल ने किया। उन्होंने कहा कि इस मशीन से मरीजों को बहुत ही सुविधा मिलेगी। इसके साथ टेस्ट रिपोर्ट उसी दिन मिलेंगी जबकि पहले कुछ मामलों में सैंपल बाहर भेजे जाते थे और रिपोर्ट आने में ही दो या तीन दिन लग जाते थे।

उन्होंने बीडीसी मैनेजमेंट और स्टाफ को इस पसार के लिए बधाई दी। बीटीओ डॉ. दियाल स्वरुप और लता नेगी ने मशीन की तकनीकी जानकारी साझी करते हुए इसकी कार्यशैली का प्रदर्शन किया। डॉ. स्वरुप ने बताया कि इससे होने वाले लगभग सभी टेस्टों एचआईवी, एचसीवी, एचबीएसएजी, थायरड, विटामिन डी आदि टेस्ट की रिपोर्ट अब उसी दिन मिल जाएगी। संस्था के प्रधान सुलक्षण कुमार सरीन ने बताया कि अमरीका की बनी हुई यह टैस्ट मशीन पंजाब की बड़ी-बड़ी संस्थाओं के पास ही उपलब्ध है।

पिछले एक साल से कंपनी के नियमों के तहत स्टाफ को सख्त प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ा उसके बाद टेक्नीकल स्टाफ की प्रशिक्षण के लिए कंपनी के माहिर बीडीसी नवांशहर में पहुंचे। इस मौके पर जेएस गिद्दा, प्रवेश कुमार, पुष्प राज कालिया, जोगा सिंह साहदड़ा, नोबल सरीन, अंजू सरीन, गौरव कुमार, हिमांशू सरीन, ओपी शर्मा, कर्नल एचएस बाजवा, गुरदीश कौर, मीनू तूर, मनमीत सिंह मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...