पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रदर्शन:पेट्रो पदार्थों की बढ़ी कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन आज

नवांशहर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस की बढ़ती जा रही कीमतों के विरोध में 8 जुलाई को जिले में किए जाने वाले प्रदर्शन संबंधी किरती किसान यूनियन के महिला विंग ने गांवों में बैठकें की। गांव अलाचौर, मेहंदीपुर, डोगरपुर, बकापुर, गोलेवाल, पल्लियां खुर्द, सवाजपुर, उसमानपुर, मीरपुर जट्टां में बैठकों को महिला विंग के नेत्री गुरबख्श कौर संघा, सुरजीत कौर उटाल, रूपिंदर कौर और मनिंदर कौर अलाचौर ने संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस व रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं, जिससे लोग बुरी तरह से आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। ऐसे हालातों में परिवारों का गुजारा मुश्किल हो गया है। लगातार बढ़ रही महंगाई के लिए राज्य व केंद्र सरकार दोनों ही जिम्मेदार हैं।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें कम हैं, जबकि केंद्र की मोदी सरकार व राज्य की कैप्टन सरकार ने तेल पर भारी भरकम टैक्स लगाया गया है। हालात यह हैं कि अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों पर सरकार लाठियां बरसा रही है, अध्यापकों पर लाठीचार्ज इसकी ताजा उदाहरण है। नेत्रियों ने कहा कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे संघर्ष में महिलाएं अहम योगदान डाल रही हैं। उन्होंने अपील की कि लोग 8 जुलाई को होने वाले प्रदर्शन में अपने वाहन, गैस सिलेंडर आदि लेकर शामिल हों।

खबरें और भी हैं...