पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक:सफाई कर्मचारियों का शोषण बर्दाश्त नहीं, विभाग अतिरिक्त काम भी न ले

नवांशहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सफाई कर्मचारी कमीशन के चेयरमैन ने अफसरों और सफाई कर्मियों से की बैठक, बोले-

पंजाब राज सफाई कर्मचारी कमीशन के चेयरमैन गेजा राम ने कहा कि कमीशन का मुख्य उद्देश्य राज्य के सरकारी विभागों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों की भलाई करना है। कर्मचारियों का किसी भी ढंग से शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अच्छी सोच के चलते पंजाब सरकार ने सफाई कर्मचारियों की सभी जायज मांगें माने जाने पर मुहर लगाई है।

चेयरमैन गेजा राम बुधवार को स्थानीय प्रबंधकीय कांप्लेक्स में विभिन्न विभागों के अधिकारियों और सफाई कर्मचारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों की सभी मुश्किलें पहल के आधार पर हल करना यकीनी बनाया जा रहा है।

सफाई कर्मियों के खाली पद भरने की हिदायतें
अधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान पंजाब राज सफाई कर्मचारी कमीशन के चेयरमैन गेजा राम ने सरकारी विभागों में सफाई कर्मचारियों के खाली पड़े पदों से जुड़े मुद्दों की रिपोर्ट प्राप्त करके यह पद भरने की कार्यवाही जल्द शुरू करने की हिदायत की। उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल नवांशहर में मोहल्ला सुधार कमेटी के तहत काम करने वाले 9 सफाई कर्मचारियों को डीसी रेट पर रखने के आदेश जारी किए।

इसके अलावा उन्होंने सफाई कर्मचारियों और सीवरमैनों को दिए जा रहे वेतन, मुआवजा, वर्दियां, तरक्कियों, एक्सग्रेशिया राशि, सेफ्टी किटें व अन्य सुविधाओं पर जानकारी हासिल करके काम के दौरान डेथ केसों का ब्यौरा लिया। इस दौरान चेयरमैन गेजा राम न सफाई कर्मचारियों की समस्याएं सुनीं और इनका जल्द निपटारा करने का आश्वासन दिया।

उन्होंने सफाई सेवकों को मेडिकल, वर्दियां व अन्य जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाने पर जोर देते हुए कहा कि मास्क व सेफ्टी किट के बिना उन्हें सीवरेज में उतारा जाए। सफाई सेवक सिर्फ सफाई का ही काम करें और उनसे कोई भी अतिरिक्त काम न लिया जाए। बैठक में एडीसी (अर्बन विकास) हरबीर सिंह, डीएसपी सविंदर पाल सिंह, तहसीलदार बलजिंदर सिंह, एडवोकेट राहुल आदिया, डीडीपीओ दविंदर कुमार, जिला सेहत अधिकारी डाॅ. कुलदीप राय, डीईओ (सेकेंडरी) जगजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...