पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धरना:किसानों ने तीसरे दिन स्मार्ट मॉल के समक्ष धरना जारी रखा, पीएम का पुतला फूंका

नवांशहर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चंडीगढ़ चौक में केंद्र के खिलाफ की नारेबाजी, 20 तक रहेंगे धरने जारी

केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने तीसरे दिन भी चंडीगढ़ रोड पर स्थित स्मार्ट मॉल के समक्ष धरना दिया, जबकि चंडीगढ़ चौक में पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला भी फूंका गया। किसानों ने एेलान किया कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का संघर्ष जारी रहेगा, जबकि तय प्रोग्रामों के तहत 20 अक्टूबर तक लगातार धरने प्रदर्शन जारी रखे जाएंगे। इस दौरान डॉ. साहिब सिंह ने यहां धरना स्थल पर मौजूदा समय के हालात पर आधारित एकल नाटक खेला। धरने को संबोधित करते हुए किसान नेता भूपिंदर सिंह वड़ैच, हरमेश सिंह ढेसी, सुरिंदर सिंह बैंस, सोहन सिंह सलेमपुरी, तरसेम सिंह बैंस, कुलविंदर सिंह चाहल ने कहा कि देश की आजादी के 70 साल बाद भी देश पर साम्राज्यवाद और देशी कार्पोरेटरों का राज है, जो देश के मेहनतकश लोगों के हकों पर काबिज हैं।

नेताओं ने कहा कि कोरोना काल में लगे लॉकडाउन के दौरान अकेला कृषि क्षेत्र ही है जिस पर लॉकडाउन के कारण मंदी का कोई असर नहीं पड़ा। यह किसानों की मेहनत का ही नतीजा रहा। इस दौरान स्त्री जागृति मंच नेत्री बीबी गुरबख्श कौर संघा, कुलहिंद किसान सभा नेता मुकंद लाल, परमजीत काहमा, रणजीत सिंह संघा, सवरनजीत सिंह काहमा, परमजीत सिंह संघा ने भी संबोधित किया।

कलाकार व लेखक इस लड़ाई में हों शामिल : डॉ. साहिब सिंह नाटककार डॉ. साहिब सिंह ने कहा कि ऐसी सभ्याचारक सरगर्मियों की जरूरत है जो किसानों की लहर को आगे बढ़ाने में मदद करे। उन्होंने लेखकों और कलाकारों से अपील की कि वे अंधेरे के खिलाफ आगे बढ़ें और इस संघर्ष के काफिले में जलती हुईं मशालें लेकर शामिल हों।

राहों रोड पर स्थित रिलायंस कंपनी का शॉपिंग मॉल रहा एहतियात के तौर पर बंद
किसान संगठनों द्वारा कार्पोरेट घरानों के खिलाफ छेड़े संघर्ष के तहत शहर में कार्पोरेट घरानों के शॉपिंग मॉल के समक्ष धरना प्रदर्शन करने की बात कही थी। जिसके चलते एहतियातन राहों रोड पर स्थित रिलायंस कंपनी ने अपना शॉपिंग मॉल बंद किया। साथ में स्थित ईजी डे भी बंद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें