पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैबीनार:आर्य कॉलेज में चार दिवसीय वैबीनार शुरू ज्ञान के तर्क पर आगे बढ़ने के दिए टिप्स

नवांशहर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आर्य कॉलेज में वैबीनार का किया गया आयोजन

स्थानीय आरके आर्य कॉलेज में आर्य प्रतिनिधि सभा पंजाब के सहयोग से वैबीनार के माध्यम से टीचर ट्रेनिंग कॉन्फ्रेंस करवाई गई। आर्य विद्या परिषद पंजाब द्वारा करवाई गई यह कॉन्फ्रेंस 16 जुलाई तक की जाएगी। शिक्षा से संस्कार विषय पर रखी आधारित कॉन्फ्रेंस में जूम एप के जरिए पंजाब के सभी आर्य शिक्षण संस्थाएं भाग ले रही है।

कॉन्फ्रेंस की शुरूआत आर्य प्रतिनिधि पंजाब के प्रधान सुदर्शन कुमार शर्मा ने की। आर्य विद्या परिषद पंजाब के रजिस्ट्रार अशोक पारूथी तथा डॉ. राकेश आर्य ने कहा कि यदि शिक्षक को अपने पेशे से प्यार है तो उसे थकना नहीं चाहिए। उन्होंने गुरु द्रोणाचार्य का जिक्र करते हुए बताया कि अच्छे गुरु को कभी क्रोध नहीं करना चाहिए।

उन्होंने जीवन के पांच सूत्र एनर्जी, लिव एंड लव यूअर लाइफ, डिस्ट्रक्ट्री मैनजमैंट, कीप लाइन फॉर यूअरसेल्फ, बीफॉर स्लिपिंग रिवाइव यूअर डे इन राइटिंग की जानकारी दी। दूसरे सत्र के वक्ता डा. वागीश आचार्य ने जर्मन और अमेरिकन फिल्फॉसर का उदाहरण देते हुए कहा कि सोचने की आजादी सबसे बड़े सौभाग्य की बात है।

सुनी हुई बात को मानना ज्ञान नहीं जानकारी है। ईश्वर में विश्वास कीजिए अंधविश्वास नहीं। तर्क ही ज्ञान के मार्ग पर मनुष्य को आगे बढ़ाता है। कार्यक्रम के अंत में कालेज प्रिंसीपल डा. संजीव डाबर ने सभी वक्ताओं का आभार जताया। वेवीनार में कालेज प्रबंधक कमेटी प्रधान विनोद भारद्वाज, जीया लाल, डॉ. रेणू कारा, रेणुका ठकराल व प्रो. विनय सोफ्ट भी शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें