पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

केस दर्ज:कनाडा भेजने का झांसा दे सवा 11 लाख की ठगी, युवक को कतर बुला वहीं छोड़ा

नवांशहर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिटी पुलिस ने एक युवक को कनाडा भेजने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने के आरोप में एक एजेंट पर केस दर्ज किया है। जिला मोगा के गांव भोड़ीवाल के धर्मेंद्र ने पुलिस को बताया कि उनका भाई मलेशिया में है, जिसके साथ रहते एक युवक ने बताया कि वह बंगा के गांव सूरापुर के हरमेश लाल चौहान के जरिए यहां आया है।

उन्होंने भी हरमेश लाल से संपर्क किया। उसने उनका कनाडा का वीजा लगने पर पैसे लेने की बात करके उन्हें विश्वास में ले लिया मगर हरमेश लाल ने उनसे 2 लाख रुपए एडवांस ले लिए। जिसके बाद उसने उनका कतर का टूरिस्ट वीजा लगवा दिया। वहां पहुंचने पर उनको फोन पर कहा गया कि उनका कनाडा का वीजा लग गया है, अगर जल्द रुपए दे दिए जाएं तो वह कनाडा जा सकता है।

आनन-फानन में परिवार ने मकान बेच दिया और एजेंट को 9 लाख 30 हजार रुपए दे दिए। धर्मेंद्र ने बताया कि रुपए लेने के बाद एजेंट और उसके अन्य साथियों ने अपने फोन बंद कर लिए। इसी बीच उनका वीजा एक्सपायर हो गया। जिसके बाद वे कतर व भारतीय अंबेसी से संपर्क करके भारत लौटा। यहां आकर भी हरमेश लाल से संपर्क करके उनको कनाडा भेजने या लिए गए 11 लाख 30 हजार रुपए वापस करने को कहा मगर वह लारे ही लगाता रहा। जिसके चलते उन्होंने पुलिस में शिकायत की, जिसके आधार पर जांच के बाद हरमेश लाल चौहान के खिलाफ केस दर्ज किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें