पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:जनवरी से अब तक 294 विद्यार्थी पॉजिटिव, सभी की सेहत ठीक, मास्क लगाएं इसी से जीतेंगे जंग

नवांशहर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के 103 नए पॉजिटिव मिले, 3 की मौत, फरवरी में हर रोज औसतन मिल रहे 46 मरीज

जिले में कोरोना के बढ़ते पॉजिटिव मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। मंगलवार को एक बार फिर जिले में 100 से ज्यादा (103) पॉजिटिव मामले रिपोर्ट हुए हैं। पिछले सात दिनों ये दूसरी बार है, जब जिले में एक दिन में 100 से ज्यादा मरीज मिले हों। 19 फरवरी को भी 101 मरीज पॉजिटिव आए थे। मंगलवार को 3 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई और जिसके साथ जिले में कोरोना काल के दौरान मरे लोगों का आंकड़ा 107 पर पहुंच गया है। मरने वालों में मुज्जफरपुर ब्लॉक के 73 वर्षीय बुजुर्ग की जालंधर में इलाज के दौरान मौत हुई, जबकि इसी ब्लॉक की 60 वर्षीय महिला की नवांशहर के निजी अस्पताल में मौत हो गई।

इसके अलावा बलाचौर ब्लॉक की 60 वर्षीय महिला की भी पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में मौत हो गई। सेहत विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार मंगलवार को रिपोर्ट हुए 103 मामलों के साथ जिले में कुल मामलों की संख्या 3705 पर पहुंच गई है।

स्कूलों में सावधानी बरतने की ज्यादा जरूरत- जिले में स्कूली बच्चों के पॉजिटिव आने का सिलसिला जारी है। जनवरी से लेकर अब तक आए विद्यार्थियों व स्कूल स्टाफ की बात करें तो अब तक कुल 294 बच्चे व 34 टीचर व स्टाफ मेंबर यानि कुल 328 लोग स्कूलों से ही पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में करें पालन- सिविल सर्जन डॉ. जीएस कपूर ने बताया कि जिला प्रशासन को मास्क न पहनने पर सख्ती करने के लिए लिखा है। जल्द ही इसे अमल में लाया जाएगा। दूसरी और उन्होंने जिलावासियों से भी अपील की है कि मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें।

23 दिनों में 1056 मरीज मिले- सितंबर महीने में जब जिले में कोरोना पीक पर था तो रोजाना औसतन 29 मरीज मिल रहे थे, लेकिन फरवरी में आई इस दूसरी लहर के पहले 23 दिनों में ही औसतन 46 मरीज मिल रहे हैं। सितंबर में मिले 881 मरीजों की तुलना में भी फरवरी के 23 दिनों में ही ये आंकड़ा 1056 पर पहुंच गया है। मंगलवार को रिपोर्ट हुए मामलों में 41 स्कूली बच्चे व 3 स्कूल स्टाफ के लोग भी शामिल हैं। उस्मानपुर स्कूल के 30 बच्चे व 3 स्टाफ मेंबर, राहों स्कूल के 9 और हकीमपुर स्कूल के 2 बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं।

हालांकि मंगलवार को कुल 78 मरीज ठीक भी हुए हैं और जिले में ठीक होने वालों का आंकड़ा भी 3003 पर पहुंच गया है। जिले के एक्टिव मामले अब 599 पर पहुंच गए हैं। सेहत विभाग की ओर से मंगलवार को जिले में 947 लोगों के सैंपल लिए गए। जिले में अब तक कुल सैंपलिंग की बात करें, तो जिले में अब तक 1,25,038 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है। वहीं लोगों को बार-बार साबुन से हाथ धोने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें