पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य केंद्र में लगवाएं वैक्सीन

नवांशहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना से मौतों का आंकड़ा रोकने के लिए वैक्सीन लगाने को बनाए 53 केंद्र

जिले में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना के मामले खासकर कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अब कोरोना वैक्सीन के टीके लगाने का काम 53 स्थानों पर शुरू कर दिया है, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग वैक्सीन का टीका अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर लगवा सकें। बता दें कि अप्रैल माह में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए कम से कम 45 साल उम्र कर दी है, यानि 45 साल या इससे ऊपर की उम्र के लोग नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र जहां पर टीका लगाया जा रहा है वहां जाकर अपनी उम्र का प्रमाण पत्र देकर टीका लगवा सकते हैं।

सिविल सर्जन डॉ. गुरदीप सिंह कपूर ने कहा कि जिले में अब टीकाकरण सभी स्वास्थ्य केंद्रों जिनमें सब सेंटर, होम्योपेथिक-आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी आदि में भी यह टीका लगाने का कार्य शुरू किया गया है। जिसके चलते जिले में अब टीकाकरण केंद्रों की संख्या 53 हो गई है, जिनमें 47 केंद्र स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे हैं। अब तक जिले में कुल 18454 लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है। निजी अस्पतालों के लिए सरकार ने टीके की हर खुराक 250 रुपए फीस तय की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें