पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ज्ञापन सौंपा:रिटायर्ड पटवारियों की भर्ती रोक सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करे

नवांशहर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आम आदमी पार्टी की जिला इकाई ने पटवारियों के नियमित पदों को बढ़ाने और सेवानिवृत्त पटवारियों की फिर से भर्ती न करने की मांग को लेकर एडीसो जसवीर सिंह को ज्ञापन सौंपा। पार्टी के जिला प्रधान शिवकरण चेची और मनोहर लाल गाबा ने कहा कि पंजाब के हजारों युवा रोजगार की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लंबे समय से सरकारी विभागों में खाली पड़ी पोस्टों को भरने के लिए हजारों युवा अनेक वार मंत्रियों से मिल चुके हैं परंतु कोई समाधान नहीं निकला है। सरकार को पक्की भर्ती करनी चाहिए। इस दौरान आप नेता ललित मोहन बल्लू, सतनाम जलालपुर, संतोष कटारिया व सतनाम जलवाहा ने कहा कि सरकार एक बार फिर पंजाब के बेरोजगार युवाओं को पटवारियों के रिक्त पदों पर न भरके युवाओं से धक्का कर रही है।

मौजूदा समय में पंजाब के करीब 8000 गांवों में पटवारी के पद खाली पड़े हैं, जिससे गांव के लोगों को अपने काम करवाने के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ दिन पहले सरकार ने इस संबंध में केवल 1090 पदों को भरने के लिए विज्ञापन जारी किया था जिसके लिए पूरे पंजाब से लगभग 2 लाख 33 हजार लोगों ने आवेदन किया था। सरकार ने 1766 सेवानिवृत्त पटवारियों को बेरोजगारों के अधिकारों को लूटने और

युवाओं को रोजगार देने के अपने वादे से मुकरने के लिए फिर से नियुक्त करने का फैसला किया है। आप नेताओं ने पंजाब सरकार से पटवारियों के नियमित पदों को बढ़ाने और सेवानिवृत्त पटवारियों की फिर से भर्ती पर रोक लगाकर बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की मांग की। इस मौके पर गगन अग्निहोत्री, सुरिंदर सिंह संघा, राजदीप शर्मा, राज रानी, ​​राज कुमार माहल खुर्द, बिट्टा राणा, मंगल बैंस तजिंदर सिंह तेजा, कुलविंदर सिंह गिरन, गुरदेव मीरपुर, विनोद कुमार पिंका और पूर्व डीएसपी महिंदर सिंह मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...