पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:पेट्रोल-डीजल की कीमत पर रू 10-10 वैट कम व नीले कार्ड बहाल करे सरकार

बंगा सिटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमत का विरोध
  • केंद्रीय राशन किटे बांटने में भेदभाव पर कैप्टन सरकार पर बरसे अकाली

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर वैट कम करने, केंद्र सरकार द्वारा भेजी गईं राशन किटें बांटने में भेदभाव करने सहित अन्य लोक विरोधी फैसलों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल (बादल) की ओर से मंगलवार को प्रदेश सरकार के खिलाफ स्थानीय गढ़शंकर चौक पर धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया गया।

सुबह करीब 10 से 11 बजे तक किए गए रोष प्रदर्शन के दौरान हलका विधायक डॉ. एसके सुक्खी सहित भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने शिरकत करके कैप्टन सरकार पर प्रदेश के खजाने को लूटने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की।  

इस मौके पर कौंसिल के उप प्रधान जसविंदर सिंह मान, पार्षद जीत सिंह भाटिया, पार्षद बहादर सिंह भोगल, रमन कुमार, राकेश कुमार, डोगर राम, सुख संदेश गिल, जितेंद्र मान, दीपक घई, मनेंद्र मनी, बलबीर सिंह पाबला आदि उपस्थित रहे।

सूबा सरकार ने राशन किटों पर अपनी फोटो लगा लोगों को दी

धरने को संबोधित करते हुए डॉ. एसके सुक्खी ने कहा कि पंजाब सरकार ने अपनी लोक विरोधी नीतियों से लोगों का कचूमर निकाल दिया है।

केंद्र सरकार की ओर से पेट्रो कीमतों में बढ़ोतरी की गई लेकिन पंजाब सरकार भी वैट कम करने का नाम नहीं ले रही। डीजल की कीमत में बढ़ोतरी के कारण धान बुआई के बाद अब किसानों को फसल सिंचाई की चिंता सताने लगी है।

केंद्र व प्रदेश सरकारों को पेट्रोल व डीजल की कीमतों पर 10-10 रुपए वैट कम करना चाहिए ताकि किसान डीजल के माध्यम से अपनी खेती को अच्छे ढंग से चला सकें। यही नहीं कुछ बीज विक्रेता जाली लेबल लगाकर बीज को बेच रहे हैं।

केंद्र सरकार द्वारा 1 करोड़ 14 लाख गरीबों के लिए राशन किटें भेजी गई थीं। इन किटों पर कैप्टन सरकार ने अपनी फोटो लगाकर लोगों को प्रदान किया।

इसके अलावा शराब घोटाला तथा नीले कार्ड सरकार ने वैरीफिकेशन करने के बहाने कैंसिल कर दिए, जोकि गरीबों पर अत्याचार है। उन्होंने कैंसिल किए गए सभी नीले कार्डों को फिर से बहाल करने की मांग भी की।

घपलों की सरकार सूबा सरकार

मुकंदपुर|पंजाब में बढ़ रहीं तेल की कीमतों के संबंध में शिअद कार्यकर्ताओं द्वारा मंगलवार को कस्बा मुकंदपुर के बस स्टैंड पर रोष धरना दिया गया।

दोआबा जोन के प्रधान सुखदीप सिंह शुकार की अगुवाई में दिए धरने के दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि कैप्टन सरकार घपलों की सरकार साबित हुई है।

कोरोना महामारी के कारण हर व्यक्ति पूरी तरह प्रभावित हुआ है। लेकिन कांग्रेस सरकार ने डीजल-पेट्रोल, बिजली की कीमतों में भारी बढ़ोतरी करके पंजाब की जनता का कचूमर निकाल दिया है।

उन्होंने कहा कि तत्कालीन अकाली-भाजपा सरकार ने अपने समय में जो पंजाब की गरीब जनता के नीले कार्ड बनाए थे।

उन्हें कांग्रेस सरकार ने रद्द कर दिया है। प्रदर्शन के दौरान मलकीत सिंह, कमलजीत सोनू, सुरजीत सिंह बीसला, अमर सिंह, मोता सिंह, तिलक राज, बिट्‌टू मुकंदपुर, प्रेम नाथ, शरन दास, बलजिंदर सिंह, तीर्थ सिंह, मुख्त्यार संह, सरबजीत सिंह, सुखबीर सिंह थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें