पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतियोगिता:एचएफ अडल्ट नस्ल की गाय ने सबसे अधिक 47 किलो 920 ग्राम दूध दिया

नवांशहर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गांव भानमजारा में रविवार को गाय की विभिन्न नस्लों के दूध दोहने के मुकाबले शुरू हुए, जिनके तहत दोपहर तक दो बार दूध दोहा गया। प्रतियोगिता के तहत एक गाय का चार बार दूध दोहा जाता है और सोमवार सुबह के दूध दोहन के साथ मुकाबला संपन्न होगा। मार्केट कमेटी चेयरमैन चमन सिंह भानमजारा के बेटे के डेयरी फार्म पर आयोजित इन मुकाबलों के बारे में जानकारी देते हुए डॉ. लखबीर सिंह ने बताया कि एचएफ अडल्ट नस्ल की गाय ने 23 किलो 770 ग्राम और 24 किलो 150 ग्राम दूध, जर्सी गाय ने 15 किलो 665 और 13 किलो 740 ग्राम दूध दिया।

उन्होंने बताया कि अभी दो बार और दूध दोहा जाएगा। असीस कंपनी की ओर से प्रायोजित इन मुकाबलों के बारे में उन्होंने बताया कि कोविड के चलते इस साल मेले के रूप में मुकाबले नहीं हुए इसलिए अब गांव-गांव में इस तरह का आयोजन कर आंकड़े जुटाए जा रहे हैं। इस मौके पर डॉ. सुमित, सीनियर मैनेजर योगेश भारद्वाज, चमन सिंह भानमजारा, सरपंच ध्यान सिंह, प्रीत पाल भानमजारा, परमजीत सिंह, मेजर सिंह, जरनैल सिंह, रविंदर सिंह,गुरविंदर सिंह आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें