पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समारोह का आयोजन:दिल की भावनाएं व्यक्त करने का एक सशक्त माध्यम है हिंदी भाषा

नंगल सिटी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भाखड़ा डैम प्रोजेक्‍ट नंगल टाउनशिप ने ‘हिन्‍दी दिवस’ के उपलक्ष्य में मंगलवार को समारोह का आयोजन किया। बीबीएमबी ट्रेनिंग सेंटर में कोरोना नियमों का पालन करते हुए छोटे स्तर पर चेयरमैन बीबीएमबी इंजीनियर संजय श्रीवास्तव की अध्यक्षता में करवाए गए समारोह में भाखड़ा डैम प्रोजेक्ट के अधिकारियों और कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

बोर्ड कार्यालय चंडीगढ़ से विशेष रूप से पहुंचे बीबीएमबी के चेयरमैन ने हिंदी दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हिंदी एक सहज व सरल भाषा है। यह हमारे हृदय की भावनाओं को अभिव्यक्त करने का एक सशक्त माध्यम है। हिंदी भारत की एकता, अखंडता एवं संस्कृति की संवाहिका रही है। यह एक ऐसी भाषा है, जिसने अन्‍य भाषाओं के शब्दों को भी अपने में सहज ही समाहित कर लिया है। उन्होंने कहा कि वैश्वीकरण के युग में हिंदी का महत्व व उपयोग तेजी से बढ़ रहा है। आज हिंदी भारत में ही नहीं बल्कि विश्व के अनेक विश्वविद्यालयों में भी पढ़ाई जा रही है।

जो हमारे लिए गर्व व सम्मान की बात है। इससे पहले भाखड़ा बांध के मुख्य अभियंता इंजीनियर कमलजीत सिंह ने पावर विंग के चीफ इंजीनियर/जेनरेशन इंजीनियर राहुल मोदी के साथ चेयरमैन का स्वागत किया। उप मुख्य अभियंता इंजीनियर, भाखड़ा बांध परिमंडल इंजीनियर एचएल कंबोज ने चेयरमैन के साथ आए सचिव इंजीनियर तरुण अग्रवाल का अभिनंदन किया। इसके बाद मुख्य अभियंता बांध सुरक्षा इंजीनियर अरविंद शर्मा ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री द्वारा हिंदी दिवस पर जारी अपील पढ़कर हिंदी के प्रचार-प्रसार में योगदान देने का आग्रह किया।

एचएल कंबोज ने कहा कि बीबीएमबी में पहली बार हुआ है कि किसी फील्ड कार्यालय में चेयरमैन ने हिंदी पखवाड़े जैसे आयोजन की शुरुआत हो। समारोह में उप मुख्य अभियंता जल विनिमय इंजीनियर चरणप्रीत सिंह, इंजीनियर एसके बेदी, अभिकल्‍प बोर्ड कार्यालय से आए संयुक्त सचिव इंजीनियर नवीन गुप्‍ता, पीएमओ डॉ. शालिनी चौधरी, सिंचाई खंड के कार्यकारी अभियंता प्रह्लाद सिंह, इंजीनियर विनोद कुमार, गुरविंदर सिंह,

इंजीनियर गुरपाल सिंह, पीएस कटारिया, सहायक अभिकल्प अभियंता अनिल कुमार बजाज, राजेश्वर भारद्वाज, अवतार कृष्ण, चमन लाल, मनीष कुमार, विकास कुमार, राकेश कुमार, नरेंद्र कुमार, दीनानाथ सूद, पावर विंग के हिंदी अधिकारी पवन कुमार शर्मा, नवीन चंद्र अधीक्षक, कर्मजीत सिंह, अजीत लाल अधीक्षक, वरिंद्र ठाकुर, प्रेम कुमार ढल्ल, विनय कुमार, पूनम, रमनदीप कौर, राकेश कुमार, बलविंदर सिंह मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...