पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Nawanshahr
  • In Garcha, A Neighbor Had Murdered An Elderly Master, The Police Claim The Accused Was Caught Stealing Money From The House; Signs Were Made On Empty Checks Before Murder

क्राइम:गरचा में पड़ोसी युवक ने की थी बुजुर्ग मास्टर की हत्या, पुलिस का दावा-घर से रुपए चोरी करता पकड़ा गया था आरोपी; हत्या से पहले करवाए थे खाली चेकों पर साइन

नवांशहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपी करनप्रीत बुजुर्ग के पैसे करता था चोरी, मकान में आने-जाने का फायदा उठा कर दी हत्या

मकान में अकेले रहते गांव गरचा के बुजुर्ग की मौत के मामले में पुलिस ने जांच के बाद हत्या का मामला दर्ज करके एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि गांव के ही रहने वाले करनप्रीत सिंह उर्फ करनी ने ही बुजुर्ग रिटायर्ड मास्टर महिंदर सिंह (85) की हत्या की है। वह मृतक महिंदर सिंह के मकान के ठीक सामने मकान में रहता है।

उसे पता था कि मकान में महिंदर सिंह कब अकेला होता है, कब सफाई व खाना बनाने वाली महिला मकान में आती है और कब जाती। करनप्रीत का महिंदर सिंह के मकान में आना-जाना था। इसी का फायदा उठाकर उसने वारदात को अंजाम दिया। थाना औड़ के एसएचओ बख्शीश सिंह ने बताया कि बुजुर्ग महिंदर सिंह का परिवार के अन्य सदस्य अब विदेश में हैं। शव को पहली नजर में ही देखने पर यह मामला संदिग्ध लगा। जिसके चलते परिवार की सहमति से पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा कर जांच की।

इसी दौरान मृतक के भतीजे जोगा सिंह ने पुलिस को बताया कि 10 सितंबर से मकान में सफाई व खाना बनाने का काम करने वाली महिला छुट्‌टी पर थी। उनके ताया उनके यहां ही खाना खाते थे मगर वह 14 सितंबर को खाने के लिए नहीं आए। तब उनकी पत्नी ने ताया के घर का दरवाजा खटखटाया मगर कोई आवाज नहीं आई।

पत्नी ने इसके बारे में उन्हें बताया। वह अपने परिवार और गांव के लोगों को साथ लेकर दीवार फांद कर अंदर गए तो अंदर कमरे का दरवाजे की कुंडी अंदर से लगी थी। कुंडी को जैसे-तैसे खोला गया तो अंदर उनके ताया महिंदर सिंह की लाश बिस्तर पर पड़ी थी। जोगा सिंह ने शक जताया कि 10 दिन पहले उनके ताया ने पड़ोस में रहतेे करनप्रीत को उनके कमरे से रुपए चोरी करते पकड़ा था।

तब पंचायत भी हुई तो करनप्रीत को उनके चोरी के 80-85 हजार रुपए वापस करने पड़े थे। तब करनप्रीत ने अपनी बेइज्जती महसूस की और महिंदर सिंह को इसका बदला लेने की धमकी दी थी। पुलिस ने जोगा सिंह के बयान पर करनप्रीत को राउंडअप करके उससे पूछताछ की गई तो उसने महिंदर सिंह की हत्या की वारदात को कबूल कर ली।

एएसआई हरजिंदर सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपी करनप्रीत ने बताया कि वह अकसर महिंदर सिंह के 4 या कभी 5 हजार रुपए चोरी कर लेता था। एक दिन बुजुर्ग ने उसको रंगे हाथों पकड़ लिया था। एएसआई ने बताया कि जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपी ने बुजुर्ग के कमरे की अंदर वाली कुंडी को बाहर रहते ही बंद करने की तकनीक सीख ली थी।

उसने मकान में घुसकर बुजुर्ग की कपड़े से गला घोंटकर हत्या करने के बाद कुंडी को बंद कर दिया था।

साइन करवाए चेक लेकर बैंक पहुंचे आरोपी को कैश खत्म होने के कारण खाली लौटाया

एसएचओ ने बताया कि जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपी ने बुजुर्ग को मारने से पहले उसे जान से मारने की धमकियां देकर तीन ब्लैंक चेकों पर साइन करवा लिए थे। हालांकि आरोपी चेक कैश नहीं करवा पाया क्योंकि उनमें से एक चेक को भरते समय आरोपी ने कुछ गलती कर ली जबकि अन्य दो चेकों पर 2 व 5 लाख रुपए की राशि भरी थी।

बैंक में तब एकदम से इतनी राशि नहीं थी, जिसके चलते बैंक ने दोनों चेक को मौके पर कैश करने की बजाए उसे दोबारा आने को कहा था। इसी बीच आरोपी का भंडाफोड़ हो गया। एसएचओ ने बताया कि आरोपी करनप्रीत को अदालत में पेश किया गया। कोर्ट से पुलिस ने दो दिन का रिमांड हासिल किया है। पुलिस रिमांड में बुजुर्ग से हासिल किए गए तीनों चेक की रिकवरी की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें