पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज:नंबरदारी संबंधी रिपोर्ट के लिए रिश्वत लेता कानूनगो गिरफ्तार

नवांशहर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी को गिरफ्तार कर पेश करने को ले जाती विजिलेंस टीम। - Dainik Bhaskar
आरोपी को गिरफ्तार कर पेश करने को ले जाती विजिलेंस टीम।

विजिलेंस की टीम ने मंगलवार को स्थानीय कचहरी परिसर में बने पटवारखाने से एक कानूनगो को 5 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले भी उक्त कानूनगो शिकायतकर्ता से 15 हजार ले चुका था, लेकिन जब उसने 5 हजार की और मांग की तो शिकायतकर्ता ने इसकी सूचना विजिलेंस को दे दी। डीएसपी विजिलेंस सुखविंदर सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता गांव माहिल खुर्द निवासी गुरमुख सिंह का एक विरासती नंबरदारी का मामला था। गुरमुख ने अपने चाचा की विरासती नंबरदारी के लिए अप्लाई किया हुआ था। इसके लिए उन्हें संबंधी पटवारी से उनके नाम पर जमीन होने और उनकी ओर से किसी जमीन पर नाजायज कब्जा न किए जाने संबंधी रिपोर्ट चाहिए थी। संबंधित गांव के पटवारी का काम भी इन दिनों कानूनगो ओम प्रकाश देख रहे थे।

शिकायतकर्ता के अनुसार ओम प्रकाश ने पहले उनसे रिपोर्ट करने के बदले में 15 हजार रुपए रिश्वत मांगी जो उन्होंने दे दी। इसके बाद ओम प्रकाश ने 5 हजार रुपए और मांगे। रिश्वत की मांग बढ़ने पर गुरमुख सिंह ने मंगलवार सुबह विजिलेंस से संपर्क किया। विजिलेंस ने उन्हें 500-500 रुपए के दस नोट नंबर नोट करने के बाद दिए।

जैसे ही गुरमुख सिंह ने कानूनगो ओम प्रकाश को ये नोट पकड़ाए, टीम ने उसे दबोच लिया। डीएसपी सुखविंदर सिंह ने बताया कि आरोपी गढ़शंकर रोड निवासी कानूनगो ओम प्रकाश से रिश्वत में लिए गए 500-500 के दस नोट बरामद कर उसके खिलाफ पीसी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...