पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध प्रदर्शन:संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान सभा का अंबेडकर चौक में धरना

नवांशहर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धरने के दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते किसान यूनियन सदस्य। - Dainik Bhaskar
धरने के दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते किसान यूनियन सदस्य।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर जमहूरी किसान सभा, कुल हिंद किसान सभा व अन्य किसान जत्थेबंदियों की ओर से साथी सतनाम सिंह सुज्जों की अगुवाई में अंबेडकर चौक में चक्का जाम कर धरना दिया गया। इस दौरान यूनियनों के सदस्यों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

इस मौके पर धरने को संबोधित करते हुए सीटू के प्रदेश प्रधान महा सिंह रौड़ी, बलवीर सिंह जाडला ने कहा कि सीटू मजदूरों की जत्थेबंदी है और वे देशव्यापी आंदोलन का समर्थन करते हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की। इस दौरान ट्रेड यूनियन नेता स्वतंत्र कुमार ने कहा कि ये सिर्फ किसानों पर हमला नहीं, ये सरकार देश की जनता को तोड़ने का प्रयास कर रही है। जमहूरी किसान सभा के नेता कुलदीप सिंह, सतनाम सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार किसानों व खेती संबंधी कानून पास करके कार्पोरेट व पूंजीपतियों के हितों में काम कर रही है।

इस मौके पर धरने में राम सिंह नूरपुरी, प्रेम रक्कड़, बलवीर सिंह, चरनजीत सिंह, दिलबाग सिंह ने किसानों की मांगों का समर्थन करते हुए किसानी और खेती के संबंध में एमएसपी निर्धारित करने की गारंटी देने की मांग की। इस मौके पर परमिंदर मेनका, बलविंदर, मुकंद लाल, जोगिंदर सिंह, प्रीतम सिंह, कुलदीप झिंगड़, जरनैल सिंह, करनैल सिंह, सतीश कुमार, सुरिंदर भट्‌टी, सोम नाथ, परमिंदर सिंह, महिंगा सिंह, परविंदर सिंह के अलावा आिद मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें