पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बागबानी:खेतों में बागबानी को पहल देकर आय बढ़ा सकते हैं जिमींदार : जगदीश सिंह

नवांशहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्थानीय आईटीआई दफ्तर में स्थित बागवानी दफ्तर में सहायक डायरेक्टर बागवानी जगदीश सिंह काहमा ने जिले के एनआरआईज को खेतीबाड़ी के साथ बागवानी को भी पहल देने के लिए जागरूक किया। उन्होंने एनआरआई सभा के प्रधान अवतार सिंह गिल के साथ मीटिंग करते हुए बताया कि जिले के बहुत से जिमींदार विदेशों में बसे हैं। उन को अपनी जमीन को सुरक्षित रखने और आमदन बढ़ाने लेने के लिए बागबानी फसलों जैसे कि बाग, सब्जियों की काश्त करनी चाहिए।

इसके साथ ही वह सब्सिडी पर कोल्ड स्टोरेज लगा कर, केले पकाने वाले यूनिट लगा कर, पोलीहाऊस, मोबाइल प्रोसेसिंग यूनिट, मैंथल प्लांट, बाग लगाना, बागवानी मशीनरी, खूब यूनिट के साथ शहद की मक्खियां पाल कर वह खुद अपनी आय बढ़ा सकते हैं तथा बेरोजगारों को रोजगार भी दे सकते हैं। गिल ने आश्वासन दिलाया कि वे विभाग की स्कीमों को अन्य एनआरआईओं के साथ सांझी करेंगे तथा जिले में खेतीबाड़ी में विभिन्नता लाकर बागबानी को प्रफुल्लित करेंगे। इस मौके पर बागवानी विकास अफसर डॉ. परमजीत सिंह, डॉ. राजेश कुमार, बहादुर सिंह सोना, तरलोचन सिंह, पूरन सिंह संधू उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser