लॉकडाउन 4 / थूक कर गंवा दिए 28,500

Lost 28,500 by spitting
X
Lost 28,500 by spitting

  • मास्क न पहनने के 1652, डबल राइडिंग के 1140 चालान
  • नवांशहर में 10 दिन में थूकने के 285 चालान काटे गए

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

नवांशहर. बिना मास्क निकलने पर लाॅकडाउन-4 में पुलिस ने जगह-जगह नाके लगा बिना मास्क घूमने वालों के चालान काटे। मास्क का चालान काटने वाले अधिकतर पुलिस कर्मचारी चालान काटते वक्त किसी का फोन भी नहीं सुनते। पिछले आठ दस दिनों में ही जिला पुलिस ने बिना मास्क के कुल 1652, डबलिंग व टू-व्हीलर के 1140 व सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के 285 चालान किए हैं।

प्रशासन को केवल विदाउट मास्क के 200 रुपए व सार्वजनिक स्थान पर थूकने के 100 रुपए से कुल तीन लाख 58 हजार 500 रुपए वसूल हुए हैं। पुलिस की सख्ती से अब अधिकतर लोग मास्क पहनने को आदत में शामिल करने लगे हैं। लेकिन कुछ लोग अभी भी कोई न कोई बहाना लगाकर इसे लगाने से बचने की कोशिश करते हैं।

विश्वभर में पैर पसार चुके कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार की ओर से सभी के लिए मास्क पहनना जरूरी के आदेशों को जब तक लोग केवल एक सरकारी आदेश समझकर इसे इग्नोर करेंगे, तब तक इसका खतरा बना रहेगा।

सर! मास्क नाल साह नईं लै हुंदा

लॉकडाउन-4 की घोषणा के तुरंत बाद प्रदेश में लोगों ने मुंह ढांपने के लिए मास्क का इस्तेमाल करना छोड़ दिया। बिना मास्क घर से निकलने वाले लोगों पर 200 रुपए जुर्माने के निर्देश जारी किए गए हैं।

इसी को लेकर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से नई चालान बुक जारी कर दी गई, जिसमें बिना मास्क पहनने वालाें, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने व एकांतवास की उल्लंघना करने वाले लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है।

नाकों पर पुलिस कर्मियों की ओर से बिना मास्क पहने रोड़ पर निकले लोगों से मास्क न पहनने या फिर डबल राइडिंग करने के बारे में पूछा गया तो कई बहाने सुनने को मिले । कुछ ने कहा कि मास्क घर पर भूल आए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना