पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीसी ने कहा:दिव्यांगों को विलक्षण पहचान कार्ड मुहैया करवाना यकीनी बनाएं अधिकारी

नवांशहर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक के दौरान मौजूद डीसी डॉ. शीना अग्रवाल व अन्य।

डिप्टी कमिश्नर डॉ. शीना अग्रवाल ने अधिकारियों को हिदायतें दी हैं कि दिव्यांगों को विलक्षण पहचान देने के लिए चलाए जा रहे प्रोजेक्ट (यूडीआई डी प्रोजैक्ट) में तेजी लाई जाए। वे जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में अधिकारियों से इस प्रोजेक्ट की प्रगति का जायजा ले रही थीं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे दिव्यांग व्यक्तियों को www.swavlambancard.gov.in पोर्टल पर रजिस्टर करवाना यकीनी बनाएं।

उन्होंने हिदायत की है कि जिला सामाजिक सुरक्षा अफसर और सेहत विभाग आपसी तालमेल के साथ पेंशन ले रहे दिव्यांग व्यक्तियों को यूडीआई डी कार्ड जारी करने यकीनी बनाएं। इसके अलावा वे जिले के सभी स्कूलों के दिव्यांग विद्यार्थियों को संबंधित स्कूलों के द्वारा पोर्टल पर रजिस्टर करवाएं।

उन्होंने बीडीपीओ को हिदायत की कि वह सरपंचों की मदद के साथ गांवों में गुरू घरों, मंदिरों या अन्य धार्मिक स्थानों द्वारा प्रोजेक्ट संबंधी मुनादी करवा कर दिव्यांग व्यक्तियों को सेवा केन्द्रों, कामन सर्विस सेंटरों की ओर से पोर्टल पर करवाने के लिए प्रोत्साहित करें। बैठक के दौरान यूडीआईडी कार्ड बारे जागरूक करते होर्डिंग्स भी जारी किए, जो कि जिले के प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर लगाए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें