पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिकायत:विदेश जाने को आइलेट्स पास युवती से शादी की, फिर ससुराल से मांगे 17 लाख, 3 पर केस

नवांशहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने पति, सास ससुर पर की कार्रवाई

थाना सदर पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर उनके बेटी को दहेज के लिए परेशान करने और दाज की मांग करने के आरोप में युवती के पति व दो ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जाडलावासी युवती के पिता ने पुलिस से उनकी बेटी जो आईलेट्स पास है, को विदेश न ले जाने व दहेज के रूप में 17 लाख रुपए मांगने और मारपीट करने के पति व ससुरालियों पर आरोप लगाए हैं।

पुलिस की ओर से की गई शिकायत के आधार पर जांच में कहा गया है कि उनकी बेटी की शादी मार्च 2019 को गांव मेहंदीपुर के रहने वाले अमनदीप सिंह के साथ हुई थी। शादी के समय पति व ससुरालियों को लड़की पक्ष की तरफ से सोने के गहने डाले गए थे, जबकि युवती को स्त्री धन नहीं दिया गया था। हालांकि शादी के समय युवती के ससुरालियों ने कहा था कि युवती ने आईलेट्स की हुई है व उनका बेटा भी पढ़ा लिखा है।

जिसके चलते वे इन दोनों को विदेश भेज देंगे। विदेश जाने का सारा खर्च युवती के ससुराल वाले करेंगे। जबकि शादी के बाद ससुरालियों ने युवती को दहेज न लाने के लिए परेशान करना शुरू कर दिया, यही नहीं उसके साथ मारपीट भी की। युवती को कहा गया कि अगर उसके मायके वाले दहेज की मांग पूरी नहीं कर सकते तो वे कम से कम 17 लाख रुपए का इंतजाम कर ले, ताकि वे दोनों विदेश जा सकें।

इस बात को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया और उसे मायके वाले अपने साथ ले आए। पुलिस ने जांच के आधार पर दहेज के लिए परेशान करने के आरोप में उसके पति अमनदीप सिंह, ससुर जसपाल सिंह व सास पर केस दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...