पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बुधादित्य योग से शिक्षा और बिजनेस में होगा फायदा:बुध ग्रह ने वृष से मिथुन राशि में किया प्रवेश, बुध और सूर्य का मिलन राजयोग

नवांशहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुध ग्रह बुधवार को अपनी ही राशि में आ गया। जी हां, इस दिन बुध ग्रह वृष से मिथुन राशि में प्रवेश कर गया है। इस परिवर्तन पर बुधवार होने से इसका शुभ प्रभाव और भी बढ़ गया है। इस राशि में सूर्य पहले से ही हैं। जिससे अब बुध और सूर्य का बुधादित्य योग बन रहा है। ये अपने आप में एक राजयोग है। जो कि 16 जुलाई तक रहेगा। वहीं बुध ग्रह 25 जुलाई को मिथुन राशि से निकलकर कर्क में चला जाएगा।

पंडित दिनेश मिश्रा और पंडित हर्षवर्धन बताते हैं कि ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अंतरिक्ष में मौजूद ग्रह जब अपनी स्थिति में थोड़ा सा भी परिवर्तन करते हैं तो इसका सीधा असर मानव की कुंडली पर पड़ता है। बुध ग्रह के शुभ प्रभाव से शिक्षा, गणित, लेन-देन निवेश और बिजनेस का फायदा है। शरीर में बुध का असर स्किन और आवाज पर पड़ता है।

बुध के शुभ प्रभाव से इंसान चतुर बनता है। हर 21 दिन में यह ग्रह राशि बदलता है। यह परिवर्तन वृष, सिंह, कन्या, वृश्चिक और मकर के लिए शुभ रहेगा। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बुध का राशि परिवर्तन 4 राशियों के लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है। जी हां तुला, वृश्चिक और धनु राशि के जातकों पर व्यापार में सफलता व करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं।

ग्रहों के परिवर्तन का इन राशियों पर होगा असर
मिथुन राशि- बुध का मिथुन राशि में प्रवेश से धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। आर्थिक रूप से आप खुद को मजबूत पाएंगे। वैवाहिक जीवन में चल रहे मन-मोटाव का अंत होगा। नौकरी के साथ-साथ व्यापार में भी हाथ आजमा सकते हैं।
तुला राशी- बुध के परिवर्तन के कारण आपके अटके हुए सभी कार्य पूरे होंगे। नौकरी में आपको हर जगह सराहना मिलेगी। अगर आप व्यापारी हैं तो लाभ मिलने की पूरी संभावना है। जीवन साथी और बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।
वृश्चिक राशि- अगर आप इस माहन हीं निवेश का जोखिम लेते हैं तो यह फायदेमंद रहेगा। आप कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं। नौकरी परिवर्तन की सोच रहे हैं तो समय उपयुक्त है। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। नया मकान या वाहन खरीद सकते हैं।
धनु राशि- अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो कर दीजिए। अगर नौकरी करते हैं तो सैलरी बढ़ने के साथ प्रमोशन के भी चांस नजर आ रहे हैं। परिवार वालों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

खबरें और भी हैं...