पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:दो दिनों से 1000 से ज्यादा को लगाई जा रही वैक्सीन

नवांशहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीकाकरण की रफ्तार हुई तेज

जिले में टीकाकरण का आंकड़ा बीते दो दिन से 1000 के पार हो चुका है, जबकि जिले में 18454 लाभार्थियों को टीका लगाया जा चुका है। जिले में स्थापित किए गए कोरोना वैक्सीन सेंटरों पर कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण जारी रहा। जिसके चलते मंगलवार को कुल 1315 लाभार्थियों को वैक्सीन का टीका लगाया गया है। सिविल सर्जन डॉ. जीएस कपूर ने बताया कि जिले में कोरोना के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से विभाग द्वारा जहां कोरोना की सैपलिंग को तेज किया गया है वहीं कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए सेंटरों की संख्या को भी बढ़ाया गया है, सरकारी संस्थानों में टीका लगाया जा रहा है वहीं पर कुछ निजी संस्थानों में भी टीका लगाने का कार्य किया जा रहा है।

जिसके तहत 38 हेल्थ केयर वर्करों को टीका लगाया गया है व अब इनकी कुल संख्या 4438 हो गई है, इसी तरह फ्रंट लाइन वर्करों जिनमें पुलिस, माल विभाग, नगर कौंसिल कर्मचारी, अध्यापक भी शामिल हैं, 233 लाभार्थियों को टीका लगाया गया है जिसके चलते कुल संख्या 4417 हो गई है। इसी तरह 45 से 60 साल उम्र वर्ग से संबंधित गंभीर बीमार लोगों में से 308 लाभार्थियों को यह टीका लगाया गया है, जिसके तहत कुल संख्या 2056 हो गई है। इसी तरह 60 साल से ऊपर की उम्र के 736 लोगों को यह डोज दी गई है, जिनकी कुल संख्या 7543 हो गई है। उन्होंने बताया कि सरकार की हिदायतों के अनुसार टीकाकरण को तेज किया जाएगा। सोमवार को जिले में कुल 1097 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। वहीं जिले में वैक्सीनेशन का मात्रा बढ़ाने के लिए विभाग की ओर से जिले में 53 सेंटर कर दिए गए हैं। लोगों को अपील की जा रही है किन वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं ताकि जिले को पूरी तरह से कोरोनामुक्त बनाकर कोरोना पर जीत हािसल की जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें