पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:नगर कौंसिल चुनाव : चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता वार्डबंदी को लेकर जुटा रहे जानकारियां

नवांशहर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवांशहर व राहों की वार्डबंदी संबंधी चंडीगढ़ में वीरवार को हुई थी बोर्ड मेंबरों की बैठक

पंजाब सरकार की ओर से अक्तूबर में नगर कौंसिल चुनाव करवाने की संभावनाओं के बीच वीरवार को चंडीगढ़ में हुईं डीलिमिटेशन बोर्ड की बैठकों के बाद अब अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगले हफ्ते नक्शे नगर कौंसिल दफ्तरों में पहुंच सकते हैं। लेकिन किस वार्ड से कौन सा हिस्सा कटा व जुड़ा ये जानने के लिए चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता अभी से सरगर्म हैं। डीलिमिटेशन बोर्ड की बैठक में शामिल होकर आए नेताओं व अफसरों तक ये सभी पहुंच कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार वीरवार शाम से ही चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे लोग अपने वार्डों के बारे में जानकारियां जुटाने लगे थे। दैनिक भास्कर में इस संबंध में शुक्रवार को प्रकाशित समाचार के बाद बोर्ड के मेंबरों तक और लोगों ने भी पहुंच बनानी शुरू कर दी। एक बोर्ड मेंबर बताते हैं कि उनके पास ही छह सात लोग वार्डबंदी के बारे में पूछने के लिए आ चुके हैं। एक अन्य बोर्ड मेंबर से भी कुछ लोग अपने वार्ड के बारे में पूछताछ करते दिखे।

इसी तरह बोर्ड के सरकारी मेंबरों से भी उनके दफ्तरों में कई लोग अपने अपने वार्ड के बारे में जानकारी जुटाते देखे गए। बता दें कि कि नई वार्डबंदी से कई दिग्गजों के वार्ड बदल गए हैं, तो कईयों का इलाका रिजर्व हो गया है। सूत्रों की मानें, तो अकाली दल के कई पार्षदों को अपना वार्ड बदलना पड़ सकता है, तो कुछ कांग्रेसी भी अपने वार्डों की अदला बदली कर सकते हैं। वैसे कोरोना काल के चलते नगर कौंसिल चुनाव कब होंगे भले ही ये अभी पक्का तय नहीं है। लेकिन वार्डबंदी के चलते शहर में राजनीतिक हलचलें व चर्चाएं तेज जरूर हो गई हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें