पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:नगर कौंसिल चुनाव : चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता वार्डबंदी को लेकर जुटा रहे जानकारियां

नवांशहरएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवांशहर व राहों की वार्डबंदी संबंधी चंडीगढ़ में वीरवार को हुई थी बोर्ड मेंबरों की बैठक
Advertisement
Advertisement

पंजाब सरकार की ओर से अक्तूबर में नगर कौंसिल चुनाव करवाने की संभावनाओं के बीच वीरवार को चंडीगढ़ में हुईं डीलिमिटेशन बोर्ड की बैठकों के बाद अब अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगले हफ्ते नक्शे नगर कौंसिल दफ्तरों में पहुंच सकते हैं। लेकिन किस वार्ड से कौन सा हिस्सा कटा व जुड़ा ये जानने के लिए चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता अभी से सरगर्म हैं। डीलिमिटेशन बोर्ड की बैठक में शामिल होकर आए नेताओं व अफसरों तक ये सभी पहुंच कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार वीरवार शाम से ही चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे लोग अपने वार्डों के बारे में जानकारियां जुटाने लगे थे। दैनिक भास्कर में इस संबंध में शुक्रवार को प्रकाशित समाचार के बाद बोर्ड के मेंबरों तक और लोगों ने भी पहुंच बनानी शुरू कर दी। एक बोर्ड मेंबर बताते हैं कि उनके पास ही छह सात लोग वार्डबंदी के बारे में पूछने के लिए आ चुके हैं। एक अन्य बोर्ड मेंबर से भी कुछ लोग अपने वार्ड के बारे में पूछताछ करते दिखे।

इसी तरह बोर्ड के सरकारी मेंबरों से भी उनके दफ्तरों में कई लोग अपने अपने वार्ड के बारे में जानकारी जुटाते देखे गए। बता दें कि कि नई वार्डबंदी से कई दिग्गजों के वार्ड बदल गए हैं, तो कईयों का इलाका रिजर्व हो गया है। सूत्रों की मानें, तो अकाली दल के कई पार्षदों को अपना वार्ड बदलना पड़ सकता है, तो कुछ कांग्रेसी भी अपने वार्डों की अदला बदली कर सकते हैं। वैसे कोरोना काल के चलते नगर कौंसिल चुनाव कब होंगे भले ही ये अभी पक्का तय नहीं है। लेकिन वार्डबंदी के चलते शहर में राजनीतिक हलचलें व चर्चाएं तेज जरूर हो गई हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement