पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कृषि कानूनों का विरोध:एनसीपी ने फूंका पीएम का पुतला

नवांशहर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नेशनल कांग्रेस पार्टी पंजाब कमेटी (एनसीपी) ने शुक्रवार को कृषि कानून के विधेयक के खिलाफ शहर में रोष मार्च निकाल कर अंबेडकर चौक में केंद्र सरकार का पुतला फूंका। पार्टी के प्रदेश प्रधान स्वर्ण सिंह व पार्टी के व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कुमार बिट्‌टू ने बताया राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भेजा है, जिसमें मांग की गई है कि सरकार द्वारा कृषि कानून के तहत तीन विधेयक जो लाए गए हैं उसे रद्द किया जाए।

नए कृषि कानून व बिजली संशोेधन कानून 2020 के खिलाफ पंजाब के अलावा अन्य राज्यों के किसानों द्वारा भी संघर्ष किया जा रहा है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली को देश में लागू किया जाए, स्वामीनाथन कमिशन की सिफारशें लागू की जाएं, सब फसलों का सही दाम मिलना चाहिए। कम से कम समर्थन मूल्य पर सरकारी खरीद यकीनी करना कानूनी तौर पर पक्का किया जाए।

सरकारी मंडियों व बड़े व्यापारियों तथा बहुराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा की जा रही किसानों की लूट खत्म की जाए। इस मौके गुरमीत सिंह, अरुण सिद्धू, गुरमीत राम, दीपक कुमार, अमरजीत सिंह, अमरीक सिंह, राहुल शर्मा हाजिर रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें