पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत:अब हफ्ते में सातों दिन रात 8 बजे तक खुल सकेंगी सभी दुकानें

नवांशहर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आपात स्थिति से निपटने को फ्लड कंट्रोल रूम बनाए

कोरोना के चलते जिला प्रशासन द्वारा लगाई गई पाबंदियों को अब धीरे-धीरे करके खत्म किया जा रहा है। जिला प्रशासन ने अब सप्ताह में सातों दिन दुकानें खोलने और रात को भी 8 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है। इससे पहले दुकानदार सिर्फ सोमवार से शनिवार तक ही अपनी दुकानें खोल सकते थे, जबकि रविवार को सिर्फ जरूरी दुकानें खोलने की ही अनुमति थी।

अब रोजाना दुकानें खोलने का समय एक घंटा बढ़ाकर सात बजे से आठ बजे तक कर दिया गया है। डिप्टी कमिश्नर डाॅ. शेना अग्रवाल ने बुधवार को आदेश जारी करके दुकानदारों को कोरोना प्रोटोकाल के पालन की हिदायत दी है। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर डाॅ. शेना अग्रवाल ने बताया कि बरसात के आगामी सीजन में बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के उद्देश्य से फ्लड कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं।

जिला स्तर पर स्थापित किए गए इन कंट्रोल रूम का नंबर 01823-227472 है, जबकि तहसील स्तर पर स्थापित कंट्रोल रूम में नवांशहर का नंबर 01823-220016, तहसील बलाचौर का कंट्रोल रूम नंबर 01885-220075 है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि बाढ़ से संबंधित कोई भी जानकारी सांझा करने या शिकायत दर्ज करवाने के लिए उक्त कंट्रोल रूम नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिले में संभावित बाढ़ से संबंधित किसी भी समस्या का हल पहल के आधार पर किया।

खबरें और भी हैं...