पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना इफ्केट:नंबर. 1 की राह नहीं आसान, कौंसिल ने अभी तक नहीं लगाया एक भी नया डस्टबिन, पुराने गायब, यहां कट सकते हैं नंबर

नवांशहर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनवरी की बजाए मार्च में होगा स्वच्छता सर्वेक्षण, ऑनलाइन सिटीजन फीडबैक लेने का काम शुरू

कोरोना महामारी के चलते इस बार स्वच्छ सर्वेक्षण जनवरी की बजाए मार्च-2021 में होगा। तब सर्वेक्षण के लिए टीम आएगी। हालांकि शहर के लोगों की फीडबैक लेने का काम शुरू कर दिया गया है। ऑनलाइन ही सिटीजन फीडबैक लिया जाएगा। ये इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इस बार सिटीजन फीडबैक रैंकिंग का मुख्य आधार होगा। आठ सवालों के जवाब देकर नागरिक अपने शहर को अच्छी रैंक दिला सकते हैं। पहले सरकार व सर्वेक्षण टीम की ओर से शहर के लोगों को फोन करके भी फीडबैक व सवाल पूछे जाते थे, लेकिन इस बार सरकार आपको फोन करके कुछ नहीं पूछेगी।

जनता को ही फीडबैक देना होगा। केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने ऑनलाइन पांच माध्यम की सुविधा दी है। इनसे लोग घर बैठे ही सफाई व्यवस्था को लेकर राय दे सकते हैं। यह सिटीजन फीडबैक 31 मार्च तक चलेगी। 2020 के सर्वेक्षण में शहरवासियों की अच्छी प्रतिक्रियाओं ने ही नवांशहर को 25 से 50 हजार की आबादी वाले शहरों में पूरे नॉर्थ इंडिया व पंजाब में पहला स्थान दिलाया था।

पिछले साल इस फीडबैक प्रोग्राम में नवांशहर के कुल 2406 लोगों ने भाग लिया था। उसमें से 81 प्रतिशत ने नवांशहर में हुए स्वच्छ भारत मिशन के काम की सराहना की थी और नवांशहर सिटी को कुल 5145 अंक मिले थे और पहले स्थान पर रहा था। इस बार भी शहर को अच्छा रैंक तभी मिल सकेगा, जब शहर के लोग अच्छी फीडबैक देंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser