पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Offer To Settle The Case Of Center Owner Trapped In Fetal Examination For Rs 20 Lakh, SHO Suspended

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिश्वत:भ्रूण जांच में फंसे सेंटर मालिक का केस रुपये 20 लाख में निपटाने का दिया था ऑफर, एसएचओ सस्पेंड

नवांशहर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्कैनिंग सेंटर पर रेड का मामला, सीएमओ अंबाला का एसएचओ पर रिश्वत देने का आरोप-

स्थानीय भद्दी रोड पर स्थित मैडीस्कोप स्कैन सेंटर में सोमवार को हरियाणा व पंजाब के सेहत विभागों की टीम की ओर से की गई रेड के उपरांत इस मामले में सीएमओ हरियाणा की ओर से लगाए आरोपों के मद्देनजर एसएचओ बलाचौर को लाइन हाजिर कर दिया गया है। एसएसपी अलका मीणा ने बताया कि मामले में इंस्पेक्टर गौरव धीर के खिलाफ विभागीय पड़ताल शुरू की गई है। जबकि नरेश कुमारी को बलाचौर की नई एसएचओ लगाया गया है। बता दें कि सीएमओ अंबाला की ओर से सोमवार की गई रेड के दौरान कुछ लोगों ने सेहत विभाग की टीम को बंधक बनाने की भी कोशिश की और स्कैनिंग सेंटर के बाहर नारेबाजी भी की।

स्कैनिंग सेंटर मालिक और बिचौलिए का 2 दिन का पुलिस रिमांड लिया

डीएसपी बलाचौर में मौके पर पहुंच स्थिति को संभाला था। अंबाला में शाम को सीएमओ ने प्रेस कान्फ्रेंस कर आरोप लगाए थे कि बलाचौर के एसएचओ की ओर से रेड के दौरान टीम को सुरक्षा मुहैया करवाने की बजाए, उन्हें 20 लाख की रिश्वत का ऑफर दिया ताकि मामले को रफादफा किया जा सके। सूत्रों के अनुसार मामले में मीडिया रिपोर्ट्स का संज्ञान लेते हुए जिला पुलिस ने इंस्पेक्टर गौरव धीर को लाइन हाजिर करते हुए इस पूरे मामले में विभागीय जांच बिठा दी है। एसएसपी अलका मीणा ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी, जबकि नरेश कुमारी को बलाचौर सिटी का नया एसएचओ नियुक्त किया गया।

छापेमारी के दौरान बरामद किए थे साढ़े 26 हजार

बलाचौर|स्थानीय भद्दी रोड पर स्थित मैडीस्कोप स्कैन सेंटर में सेहत विभाग द्वारा की गई कार्रवाई में दोनों आरोपियों को एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस के अनुसार सेंटर संचालक भूपिंदरजीत सिंह और बिचौलिए राजेश कुमार को मंगलवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से पुलिस द्वारा आरोपियों का रिमांड मांगा गया। बता दें कि सेहत विभाग की टीम द्वारा सोमवार को सेंटर पर कार्रवाई करते हुए स्कैनिंग मशीन को सील करके 26 हजार 500 रुपए बरामद किए थे।

मामले पर एक नजर {सोमवार को भद्दी रोड पर स्थित मेडीस्कोप स्कैन सेंटर में सोमवार बाद दोपहर हरियाणा व पंजाब सेहत विभाग की संयुक्त टीम ने रेड करके स्कैन मशीन सील की थी। सेहत विभाग की टीम की ओर से दी गई जानकारी के आधार पर मामला दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी। डॉ. जतिंदर सिंह ने बताया कि अंबाला की टीम जिसमें अंबाला की डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. बलविंदर कौर, डॉ. विजय वर्मा, डॉ. कौशल शामिल थे को जानकारी मिली थी कि इस स्कैन सेंटर में भ्रूण के लिंग की जांच की जाती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser