पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धान की आमद तेज:धान की आमद तेज, 2 लाख 32 हजार मीट्रिक टन से अधिक की हुई खरीद, स्पेशल ट्रेन के जरिए चावल की ढुलाई भी शुरू

नवांशहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शैलरों से आने वाले माल को रखने के लिए खाली किए जा रहे हैं स्टोर, 2600 एमटी चावल भेजा जा रहा है जम्मू

जिले की मंडियों में एकदम से धान की आमद तेज हो गई है। मंडियों में अब तक करीब 2 लाख 32 हजार मीट्रिक टन से अधिक धान की आमद और खरीद की जा चुकी है। मंडियों में धान की आमद के संबंध में जानकारी देते हुए जिला मंडी अधिकारी स्वर्ण सिंह ने बताया कि मार्केट कमेटी नवांशहर, बंगा व बलाचौर में धान की आमद तेज हो गई है।

जिसके तहत मंडियों में 2 लाख 32 हजार 691 एमटी धान की खरीद की जा चुकी है। जबकि खरीद एजेंसी वाइज की गई खरीद की बात करें तो जिले की मंडियों में पनग्रेन ने 85 हजार 786 एमटी, एफसीआई ने 2097 एमटी, मार्कफेड ने 61438 एमटी, पनसप ने 64801 एमटी, वेयरहाउस ने 17334 एमटी धान की खरीद की गई है। जबकि प्राईवेट एजेंसीज द्वारा 1235 एमटी धान की खरीद की गई है। मंडियों से लिफ्टिंग भी लगातार जारी है। उन्होंने किसानों से अपील की कि किसान मंडियों में 17 फीसदी नमी वाले धान को ही मंडियों में लेकर आएं।

एफसीआई के गोदाम से चावल मालगाड़ी में किया जा रहा लोड : मैनेजर

किसान आंदोलन के तहत किसानों के रेलवे ट्रैक से उठने के बाद सरकार द्वारा माल गाड़ियां चला दी गई हैं। जिसके तहत शुक्रवार को नवांशहर में भी मालगाड़ी में चावल लोड करने का काम शुरू हो गया। स्पेशल ट्रेन के जरिए इस चावल को जम्मू भेजा गया जाना है।

जिसके तहत एफसीआई के गोदाम से चावल मालगाड़ी में लोड किया जा रहा है। एफसीआई के स्थानीय मैनेजर ने बताया कि 2600 एमटी चावल जम्मू भेजा जा रहा है। धान की मंडियों में आमद तेज हो गई है, जबकि धान की शैलरिंग के बाद चावल को रखने के लिए गोदाम में जगह की जरूरत होगी। गोदाम में रखा चावल जम्मू भेजा जा रहा है। चावल के गोदामों में जगह होने के बाद नई फसल की मिलिंग के बाद आया चावल को खाली जगह पर लगाया जा सकेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें