पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पेंडू मजदूर यूनियन:गांव मीरपुर जट्‌टां में पेंडू मजदूर यूनियन ने बाबू बंता राम घेड़ा का जन्मदिन मनाया

नवांशहर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पेंडू मजदूर यूनियन ने गांव मीरपुर जट्‌टां में बाबू बंता राम घेड़ा के जन्म दिन पर मजदूर वर्ग की समस्याओं पर विचार विमर्श किया। इफ्टू के प्रदेश प्रधान कुलविन्दर सिंह वड़ैच, यूनियन के प्रांतीय नेता कमलजीत सणावा, सुरिन्दर सिंह करीमपुरी विशेष तौर पर हाजिर हुए। नेताओं ने कहा कि बाबू बंता राम घेड़ा ने दलित वर्ग को जगाने के लिए अहम रोल अदा किया था।

देश की आजादी के 72 सालों के बाद भी मज़दूर वर्ग और अन्य मेहनती वर्ग दुख भरी जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं। विद्या, सेहत संस्थाओं, रेलवे और बैंकों का निजीकरण कर लोगों को इन सुविधाओं से वंचित किया जा रहा है। कैप्टन की सरकार वायदे करके सहकारी सभाओं के दलितों के कर्जे माफ नहीं कर रही, रिहायशी मकान बनाने के लिए प्लाट नहीं दिए जा रहे।

उन्होंने कहा कि माईक्रो फाईनांस कंपनियों के पास से कर्ज लेने वाली महिलाएं दिसंबर 2020 तक कर्जे की किस्तें नहीं दे सकतीं क्योंकि कोरोना के कारण उनके सभी काम बंद पड़े हैं। यहां परमजीत, शबीना, डिंपल, जसविन्दर कौर, हंस राज थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें