पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सेमिनार:नशा मुक्त भारत अभियान के तहत किया लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक

नवांशहर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रेडक्रॉस नशा मुक्ति और पुनर्वास केंद्र नवांशहर द्वारा गांव हेडिया में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत गांव के सरपंच वरिंदर कुमार की देखरेख में जागरूकता सेमिनार लगाया गया। केंद्र के प्रोजेक्ट डायरेक्टर चमन सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार ने नशा मुक्त भारत अभियान शुरू किया गया है, जिसके तहत गलत रास्ते पर पड़े युवाओं का मार्ग दर्शन कर उनको सही रास्ते पर लाने का प्रमुख लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में 21-22 करोड के करीब नशे के मरीज है। हमें इन आंकड़ों को नीचे लाना चाहिए। लोगों को चाहिए कि वे नशे के आदी लोगों को मानसिक तौर पर तंदुरुस्त रखें तथा उनके दिमाग में नशे प्रति नफरत पैदा करें। आज समाज का हर वर्ग नशा त्यागना चाहता है।

कौंसलर कुलवंत सिंह ने लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जारी प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की। कौंसलर कमलजीत व प्रवेश कुमार ने बताया कि सेंटर में नशे के आदि व्यक्ति का मुफ्त इलाज किया जाता है। मौके पर सुरिंदर कौर, गुरप्रीत कौर, कुलविंदर कौर, सत्या देवी, जगीर कौर, मेहर चंद, हरजिंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें