पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंतजार होगा खत्म:पुलिस अधिकारियों को मिलेंगे अपने दफ्तर, 26 जनवरी को हो सकता है उद्घाटन

नवांशहर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स का एसएसपी ने किया दौरा, सिटिंग प्लान का लिया जायजा
  • सहूलियत, पुलिस और डीसी विंग एक ही इमारत में होने से अफसरों और अधिकारियों से मुलाकात करने वाले लोगों को अब नहीं होगी कोई परेशानी

जिला पुलिस का दफ्तर जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स के पुलिस विंग में जल्द ही शिफ्ट होगा। एसएसपी अलका मीणा ने नए पुलिस विंग का दौरा करके सभी रूम का सिटिंग प्लान देखा और होने वाले जरूरी कार्यों के संबंध में पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। संभावना जताई जा रही है कि 26 जनवरी को नए पुलिस विंग का उद्घाटन होगा, जिसके साथ ही पुलिस अधिकारियों के दफ्तर यहां शिफ्ट होने शुरू हो जाएंगे।

ऐसे में उन पुलिस अधिकारियों को भी अपना सरकारी दफ्तर मिलेगा, जिनके दफ्तर निजी इमारतों में चल रहे हैं। जबकि इसके अलावा पुलिस से संबंधित अन्य विंग को भी पुलिस विभाग के अपने दफ्तर मिल सकेंगे। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस विंग में जिला पुलिस दफ्तर के सारे विंग शिफ्ट होंगे, जिसमें एसएसपी के अलावा एसपी व विभिन्न विंग से संबंधित डीएसपी (डीएसपी सिटी नहीं) सहित एसएसपी दफ्तर में चल रहीं अलग-अलग ब्रांचों को भी डीसी विंग में शिफ्ट किया जाएगा। जिसमें एसएसपी का दफ्तर, एसपी (एच), एसपी इनवेस्टीगेशन, एसपी ऑपरेशन, एसपी (पीबीआई), डीएसपी हेड क्वार्टर कम डीसीपीओ, डीएसपी स्पेशल ब्रांच, डीएसपी (डी), डीएसपी क्राइम अगेस्ट विमन, डीएसपी फॉरेंसिक क्राईम, डीएसपी नार्केटिक व स्पेशल क्राइम के दफ्तर व संबंधित ब्रांचों के दफ्तर नए पुलिस विंग में शिफ्ट होने हैं।

इन पुलिस अधिकारियों को मिलेंगे जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में दफ्तर

मौजूदा समय में डीएसपी सिटी व डीएसपी होमीसाईड एंड फॉरेंसिक का दफ्तर जो निजी इमारतों में चल रहे हैं को भी पुलिस की अपनी इमारतों में जगह मिलेगी। संभावित रूप से डीएसपी सिटी को मौजूदा समय में जिस स्थान पर एसएसपी दफ्तर चल रहा है वहां जगह मिलेगी। जबकि डीएसपी होमीसाईड का दफ्तर नए पुलिस विंग में शिफ्ट होगा। बता दें कि मौजूदा समय में जिस इमारत में जिला पुलिस का दफ्तर चल रहा है उस इमारत में अधिकारियों के दफ्तर बहुत ही कंजस्टड हैं, जबकि अधिकारियों के रीडर व अन्य अमले के लिए भी उचित दफ्तर नहीं हैं। जिसके चलते पुलिस के लिए यह नया पुलिस विंग लाभदायक साबित होगा। जिला हेड क्वार्टर पर जिला व पुलिस प्रशासन एक ही कांप्लेक्स में आने से लोगों को काफी फायदा होगा। इस समय लोगों को अपने काम करवाने के लिए कई दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ते हैं, लेकिन अब जल्द ही लोगों को इससे निजात मिलेगी और चंडीगढ़ रोड पर एक की कांप्लेक्स में अधिकतर दफ्तर शिफ्ट हो जाएंगे।

प्रोजेक्ट के लिए रुक-रुक कर आई ग्रांट, जिससे काम धीमी गति से चला

बता दें कि डीएसी का नींव पत्थर अकाली सरकार के समय रखा गया था। तब प्रोजेक्ट के तहत काम शुरू नहीं हो पाया था। बाद में सरकार बदली तो निर्माण के लागत को लेकर फिर से ग्रांट जारी होने पर रोक लग गई। दोबारा से प्रोजेक्ट के तहत काम शुरू हुआ तो ग्रांट रुक-रुक कर आई, जिससे काम बहुत ही धीमी गति से चला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser