पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यूनियन के दो गुटों में झगड़ा:मिल से गाड़ी लोडिंग करने गए लाली गुट से हाथापाई सोयता गुट ने आरोपों को नकारा, पुलिस बल तैनात

नवांशहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुगर मिल से चीनी ले जाने को लेकर ट्रक यूनियन के दो गुटों में खींचतान
  • बोली में भाग लिए बिना कुछ लोग गाड़ी कर रहे लोड: सोयता

नवांशहर शुगर मिल से चीनी की ढुलाई को लेकर बुधवार को ट्रक ऑपरेटर्स की 2 सोसायटियों (गुटों) के बीच झगड़ा हो गया। झगड़े के दौरान हुई हाथापाई में लाली गुट के एक ट्रांसपोर्टर नरिंदर सिंह थांदी को मामूली चोटें भी लगी तथा इस संबंध में लाली गुट ने एसएसपी को शिकायत भी दी है।

उधर, दूसरी तरफ सोयता गुट ने किसी पर भी तरह के झगड़ा करने की बात को नकारते हुए शांति बनाए रखने की बात कही है। हालात यह हैं कि ट्रक यूनियन में दोनों गुटों के दरम्यान दोबारा टकराव की स्थिति न पैदा हो, इसके लिए डीएसपी हरनील सिंह की अगुवाई में भारी पुलिस बल मौके पर तैनात रहा। मामले को लेकर ट्रक ऑपरेटर यूनियन के प्रधान सेठ जगजीत सिंह लाली ने कहा कि उनकी सोसायटी के साथ जुड़े एक व्यापारी ने उनकी सोसायटी से ट्रक मांगे थे।

इस संबंध में मंगलवार को उनकी सोसायटी ने कुछ ट्रक शुगर मिल में लोड करने के लिए भेजे, लेकिन वहां पर मिल प्रबंधन ने पूरा दिन उन्हें टाल मटोल करके खराब कर दिया। इसके बाद बुधवार सुबह जब उन्हें अंदर से पर्ची मिली तो जैसे ही उनकी सोसायटी से जुड़ा ट्रक ऑपरेटर अंदर लेकर आने लगा तो दूसरे पक्ष से कुछ शरारती लोगों ने उनके ट्रक को रोक दिया तथा उनके साथियों के साथ धक्का मुक्की करनी शुरू कर दी। इस दौरान उनकी सोसायटी के सदस्य नरिंदर सिंह थांदी को कुछ चोटें भी आईं।

उधर, इस मामले में सोयता गुट की सोसायटी के उप-प्रधान अजीत सिंह सोयता ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि कुछ लोग बोली में बिना भाग लिए गाड़ी भरने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे अमन शांति से काम करना चाहते हैं। क्योंकि सोसायटी द्वारा एफसीआई सहित विभिन्न संस्थानों का माल उनकी सोसायटी ही ढुलाई कर रही है, जबकि चीनी मिल में भी उनकी सोसायटी द्वारा ही माल ढुलाई संबंधी कार्रवाई के तहत बोली सिस्टम के तहत काम किया जाना है। जिसको लागू करवाने के लिए ही वे कह रहे हैं।

यूनियन की जमीन कब्जाने की कोशिशें नहीं होने देंगे सफल : जगजीत सिंह लाली
सोसायटी प्रधान जगजीत सिंह लाली ने कहा कि ट्रक यूनियन (मौजूदा सोसायटी) राहों रोड पर करीब 5 एकड़ जगह पर काबिज है। कुछ कांग्रेसी इस जगह पर कब्जा करने के लिए अलग-अलग तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। ऐसे में शरारती लोगों को आगे कर ऑपरेटरों को आपस में लड़वाकर उस जगह पर कब्जा करना चाहते हैं। लाली ने कहा कि सोसायटी ने जब से जमीन को बचाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है तब से कांग्रेस के कुछ नेताओं को यह बात हजम नहीं हो रही। यूनियन की जगह कई दशकों से ट्रक ऑपरेटर्स के पास है तथा किसी भी कीमत पर उस पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा।

दोनों पक्षों को शांत करवाया, कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ने देंगे : डीएसपी

इस मामले में डीएसपी हरनील सिंह ने कहा कि दोनों पक्षों को शांत करवा दिया गया है और किसी तरह का कोई झगड़ा न हो, इसके लिए पुलिस पूरी तरह से नजर बनाए हुए है। किसी को भी झगड़ा नहीं करने दिया जाएगा। जबकि मामला सिविल प्रशासन के ध्यान में है तथा सिविल नेचर का है। जिसके तहत सिविल प्रशासन द्वारा ही इस संबंध में कोई कार्रवाई या दोनों पक्षों को सुन कर फैसला लिया जाना है। पुलिस का काम कानून व्यवस्था बनाए रखना है, जिसके लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें