पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिले में 3 घंटे तक धरना:लंगड़ोआ बाईपास पर लगाया धरना, ट्रैफिक पूरी तरह बाधित, किसान बोले-लंबे संघर्ष को तैयार

नवांशहर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दोपहर 12 से 3 बजे तक किया चक्का जाम। - Dainik Bhaskar
दोपहर 12 से 3 बजे तक किया चक्का जाम।

किसानों की मांगों को लेकर जिले के विभिन्न स्थानों पर विभिन्न किसान संगठनों ने धरने प्रदर्शन किए। किसानों ने आह्वान किया कि वे लंबे संघर्ष के लिए तैयार हैं। जिसके तहत जिले में पड़ते तीन टोल नाके बहराम, बछुआं और मजारी पर किसानों द्वारा धरना दिया गया। जबकि खटकड़कलां में भी किसानों द्वार इकट्‌ठ किया गया। इसके अलावा किसानों ने जिला मुख्यालय में लंगड़ोया बाईपास और अंबेडकर चौक पर धरना दिया।

इस दौरान 12 से 3 बजे तक तक ट्रैफिक पूरी तरह बाधित रहा। जिले का बड़ा धरना लंगड़ोया बाईपास पर रहा। इसमें किरती किसान यूनियन व संयुक्त मोर्चे ने धरना लगाया। साढ़े 11 बजते-बजते पंडाल में किसानों की भीड़ बढ़ी और मंच से भी भाषणों का दौर शुरू हो गया।

इस मौके पर नेता भूपिंदर सिंह वड़ैच, कुलविंदर सिंह वड़ैच, तरसेम सिंह बैंस, एडवोकेट दलजीत सिंह, बीबी गुरबख्श कौर संघा, जसबीर सिंह दीप, दिलदार सिंह, जसवीर कौर सोना, मक्खण सिंह, जरनैल सिंह खालसा, राज कुमार माहल खुर्द ने संबधित किया। यहां लगाए गए जाम में किसानों, महिलाओं, मजदूरों, विद्यार्थियों, नौजवानों, ट्रांसपोर्टरों, धार्मिक व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

नेताओं ने मंच से भरा किसानों में जोश

धरने को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि 26 जनवरी को दिल्ली में मोदी सरकार ने अपने खुफिया तंत्र, आरएसएस के कर्मियों, सरकार के हत्थे चढ़े किसान संघर्ष के गद्दारों के जरिए किसान संघर्ष को खराब किया। मगर लोगों ने सभी सरकारी साजिशों को दरकिनार करके इस संघर्ष में नई रूह फूंक दी है।

यह संघर्ष अब दिल्ली की हुकूमत और देश वासियों के दरम्यान का संघर्ष बन चुका है। यही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी किसानों के संघर्ष की सराहना की जा रही है। किसान नेताओं ने आह्वान किया कि संयुक्त मोर्चा दिल्ली के दिशा निर्देशों के अनुसार सरगर्मियां करें, क्योंकि संगठन ही संघर्ष को जीत तक पहुंचा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें