नुकसान / रविवार देर रात क्षेत्र में चलीं तेज हवाएं, ओलावृष्टि हुई, फसलों को हुआ नुकसान

X

  • पावर सप्लाई रही बाधित, पेड़ व दुकानों के बोर्ड गिरे

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

नवांशहर. रविवार देर रात करीब साढे 11 बजे चली तेज आंधी से क्षेत्र में जहां फसलों को नुकसान हुआ है वहीं पावर सप्लाई भी बाधित रही। यही नहीं कुछ स्थानों पर पेड़ तक गिर गए और लोगों की दुकानों के बाहर लगे बोर्ड तक उड़ गए।

गनीमत यह रही कि रात के समय आंधी-तूफान के दौरान किसी के जानी नुकसान या किसी के चोटिल होने की कोई सूचना नहीं है। यही नहीं हालात यह रहे कि आंधी-तूफान के साथ बारिश की हल्की फुहारों के साथ-साथ ओलावृष्टि भी हुई।

हालांकि जिले में आम की खेती कम होती है, मगर तेज आंधी के कारण पेड़ों से आम गिर गए। जबकि बारिश व हवाओं के कारण मक्की की फसल को भी नुकसान हुआ है। तेज हवाओं की वजह से पेड़ गिर गए।

जिसके चलते पावर सप्लाई रात करीब साढे 11 बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक बाधित रही। यही नहीं कुछ क्षेत्रों में खंभों व तारों को पहुंचे नुकसान के कारण दिन के समय भी पावर सप्लाई सही से सुचारू न होने की सूचना है।

जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में बारिश से जिलावासियों को राहत मिल सकती है और तापमान में गिरावट आ सकती है। फिलहाल रविवार देर रात हुई हलकी बारिश से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है। पिछले कई दिनों से गर्मी अपनी चरम सीमा पर थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना