पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेविड-19:जिले में शुगर व किडनी पेशेंट की कोरोना से मौत

नवांशहर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में शुक्रवार को 1 और कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। बलाचौर ब्लॉक से संबंधित 65 वर्षीय कोरोना संक्रमित शुगर व किडनी पेशेंट था तथा नवांशहर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे। इस मौत के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 59 पर पहुंच गया है। हालांकि राहत की खबर ये है कि नए पॉजिटिव मामले शुक्रवार को भी सिंगल डिजिट में ही रिपोर्ट हुए हैं।

सेहत विभाग की सूचना के अनुसार शुक्रवार को 7 नए मामलों के साथ कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1831 पर पहुंच गई है। इनमें से 1687 मरीज ठीक भी हो चुके हैं, जिनमें से 9 मरीज शनिवार को ठीक हुए। शुक्रवार को रिपोर्ट हुए मामलों में राहों अर्बन से एक, बलाचौर ब्लॉक से चार तथा सुज्जों व मुज्जफरपुर ब्लॉक से एक-एक मामला रिपोर्ट हुआ है। सेहत विभाग की ओर से जिले में अब तक लगभग 39 हजार 176 लोगों की कोरोना सैंपलिंग की जा चुकी है।

शुक्रवार को भी जिले में रैपिड व अन्य टेस्ट मिलाकर कुल 625 लोगों की सैंपलिंग की गई। जिले के कुल 85 मामले एक्टिव हैं। जिले में कोरोना के नए मरीजों की संख्या कम हो रही है तथा पुराने मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा भी लगातार नए मिलने वाले मरीजों से अधिक बनी हुई है।

लेकिन जिले में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा अभी भी बढ़ रह है तथा शुक्रवार को रिपोर्ट हुई मौत के साथ ये आंकड़ा 59 तक पहुंच गया है। जिले के कुल मरीजों की संख्या 1831 के हिसाब से देखें, तो डेथ रेट अभी भी 3.22 प्रतिशत बनी हुई है। जोकि सेहत विभाग के लिए चिंता का कारण बनी हुई है।

स्कॉलर्स पब्लिक स्कूल सहित नवांशहर में 151 लोगों की कोरोना सैंपलिंग

कस्बा जाडला के स्कॉलर्स पब्लिक स्कूल सहित नवांशहर के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार को सेहत विभाग द्वारा 151 कोरोना सैंपल लिए गए। प्राइमरी हेल्थ सेंटर के डॉ. सूरज बाली की देखरेख में स्कॉलर्स स्कूल में कोरोना टेस्ट किए गए। उधर, बीईई तरसेम लाल ने बताया कि नवांशहर के करियाम रोड पर स्थित राइस फैक्ट्री से 29 सैंपल तथा गढ़शंकर रोड से 12 सैंपल लिए गए हैं।

सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस मौके गुलशन कुमार, गुरप्रीत सिंह, नवजोत कौर, लखवीर कौर, सुमन शर्मा, जतिंदर कुमार, महिंदर पाल सिंह, राणा गगन, रीटा राणा, सुषमा, प्रो.कंवल, राकेश थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें