पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेतावनी:टैक्सी स्टैंड पर डेली पर्ची सिस्टम रद्द करने की मांग को लेकर टैक्सी यूनियन ने दिया धरना

नवांशहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़कों पर आए तो इसकी जिम्मेदारी रोडवेज प्रशासन की होगी

टेक्सी स्टैंड पर डेली पर्ची सिस्टम को रद्द करने की मांग को लेकर टैक्सी यूनियन के सदस्यों ने वीरवार को बस स्टैंड के पास धरना दिया। इस दौरान यूनियन सदस्यों की ओर से रोडवेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दोआबा टैक्सी यूनियन के नेता रछपाल सिंह ने कहा कि रोडवेज प्रबंधन द्वारा टैक्सी स्टैंड पर प्रत्येक गाड़ी की पर्ची 25-30 रुपए काटने की बात कही जा रही है।

जिसके चलते यूनियन ने रोडवेज के जीएम व डिप्टी कमिश्नर को ज्ञापन भी सौंपा। मगर इसके बाद भी उनका कोई हल नहीं किया गया। यूनियन नेताओं का कहना है कि वे पिछले करीब 15-20 सालों से बस स्टैंड के पास टैक्सी स्टैंड चला रहा हैं, जिसके तहत उनकी तरफ से प्रति माह एक तय किराया राशि बस स्टैंड का प्रबंध करने वाले ठेकेदार को दी जाती थी। मगर अब उन्हें प्रति गाड़ी के अनुसार फीस देने को कहा जा रहा है, जिसका वे विरोध करते हैं। उन्होंने बताया कि तब किराया करीब 3 हजार रुपए तय हुआ था जो साल दर साल बढ़ कर 24 हजार रुपए किराया ठेकेदार एजेंसी को दिया जा रहा है। मगर रोडवेज का ये आदेश लागू किया गया तो हर गाड़ी को हर रोज 25-30 रुपये टैक्सी स्टैंड पर रोजाना टैक्सी खड़ी करने के एवज में देने पड़ेंगे।

मगर अब हालात यह हैं कि वे यह प्रतिदिन की राशि नहीं अदा कर सकते। वे सभी चालकों से करीब 24 हजार रुपये महीने का इकट्‌ठा करके दे सकते हैं, जबकि प्रति गाड़ी रोजाना की पर्ची उन्हें महंगी पड़ेगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी मांग को जल्द पूरा न किया गया तो वह सड़कों पर आ जाएंगे। जिसकी जिम्मेवारी रोडवेज प्रशासन की होगी। इस मौके पर बलविंदर सिंह, नरिंदर सिंह, जगतार सिंह, नरेश कुमार, दर्शन लाल, सुरिंदर सिंह, देस राज, परमजीत सिंह, परमार सिंह, सुरजीत सिंह मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser