पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना रोकने की पहल:स्कूलों में कोरोना रोकने को फ्रंट लाइन वर्करों में अध्यापक भी

नवांशहर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकार की सख्ती से टीकाकरण बढ़ा, पहली बार एक दिन में 471 ने लगवाया टीका

कोरोना से बचाव के लिए सरकार ने हेल्थ केयर वर्करों, फ्रंट लाईनरों को कोरोना वैक्सीन देने की प्रक्रिया के एक महीने से ज्यादा समय बीतने के बावजूद वैक्सीन लेने वालों की संख्या में बढ़ोतरी न होते देख सरकार ने सख्ती की। इसके चलते सोमवार को 471 लाभार्थियों ने यह डोज ली है। पहले यह आंकड़ा कभी 300 तक भी नहीं पहुंच पाया था। जिले में सोमवार को हेल्थ केयर वर्करों से संबंधित 304 लाभार्थियों ने यह वैक्सीन ली

है। दूसरी बार डोज लेने वाले वर्कर भी शामिल हैं। जिले में 167 फ्रंट लाईन वर्करों जिनमें पुलिस, माल विभाग, नगर कौंसिल कर्मचारी भी शामिल हैं अब फ्रंट लाईन वर्करों में स्कूल अध्यापकों को भी शामिल किया गया है। जिसके चलते सोमवार को कुल 167 फ्रंट लाईनरों को यह वैक्सीन दी गई है। जिसके चलते वैक्सीन लेने वाले कुल हैल्थ केयर वर्करों की संख्या 2533 हो गई है और फ्रंट लाईनरों की संख्या 619 हो गई है।

स्कूलाें में नियमाें का पालन कराने की जिम्मेदारी टीचर की : डीसी-

डीसी डा. शीना अग्रवाल ने कोविड की स्थिति का मूल्यांकन करते हुए स्कूलों में कोविड नियमों जैसे मास्क पहना, हाथों को बार-बार धोने, सैनिटाइज करने और सामाजिक दूरी रखने आदि की पालना को पूरी तरह लागू करने की हिदायत की। डीसी डाॅ. अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थियों को कोविड नियमों की पालना करवाने की जिम्मेदारी अध्यापकों की होगी तथा स्कूलों की रोजाना चैकिंग की जाए।

अब तक इनको लगी वैक्सीन- नवांशहर में अब तक 52 फ्रंट लाइन और 88 हेल्थ केयर वर्कर, मुकंदपुर में 31 और 09, सड़ोया में 00 और 50, राहों में 00 और 46, बंगा में 24 और 41, बलाचौर में 60 और 30, ढाहां अस्पताल में 00 और 40 को टीका लगवाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें